scorecardresearch
 

सेंसेक्स हुआ 60 हजारी, राकेश झुनझुनवाला बोले- ‘दिल है कि मानता नहीं, अभी और ‘चढ़ेगा’ बाजार!’

सेंसेक्स ने शुक्रवार को 60,000 अंक का आंकड़ा पार करके एक नया रिकॉर्ड बनाया है. इस मौके पर शेयर बाजारों के ‘बिग बुल’ कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि ये महज एक नंबर है और दिल अभी इतने से मानता नहीं है.

X
‘बिग बुल’ राकेश झुनझुनवाला (File Photo) ‘बिग बुल’ राकेश झुनझुनवाला (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ‘अगले 10-15 साल बनी रहेगी ‘बेलगाम’ तेजी’
  • ‘मोदी सरकार के आर्थिक सुधारों ने किया कमाल’
  • ‘दुनिया की भारत पर निर्भरता बढ़ी है’

शेयर बाजारों में शुक्रवार को एक नया इतिहास लिखा गया. BSE Sensex ने आज 60,000 अंक के आंकड़े को पार करके एक नया कीर्तिमान बनाया है. इस बारे में शेयर बाजार के ‘बिग बुल’ कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला ने अभी शेयर बाजारों में और तेजी आने की संभावना जताई.

‘दिल है कि मानता नहीं’

इंडिया टुडे ग्रुप के सहयोगी चैनल India Today से इस मौके पर एक खास बातचीत में राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि सेंसेक्स का 60,000 पर पहुंचना बस एक संख्या भर है. ‘दिल है कि मानता नहीं, बाजार है कि रुकता नहीं’.

‘अभी और चढ़ेगा बाजार’

इस खास बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि बीते सालों में देश के अंदर काफी सुधार हुए हैं. हमारे कॉरपोरेट सेक्टर का विस्तार हुआ है. मोदी सरकार ने कॉरपोरेट टैक्स, जीएसटी जैस कई सुधार किए हैं. इन्फ्रास्ट्रक्चर का विकास हुआ है इससे कॉरपोरेट सेक्टर का विस्तार हुआ है और शेयर मार्केट बुलिश बना हुआ है. इसके अलावा आगे भी सुधार होने जा रहे हैं, इन्फ्रास्ट्रक्चर को बेहतर करने की कई योजनाएं हैं और सरकार सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों का विनिवेश करने जा रही है. इससे भी कॉरपोरेट सेक्टर का विस्तार होगा.

इसके अलावा एक और बात है देश में सामाजिक स्तर पर हो रहे बदलावों की. इसे उतना पहचाना नहीं गया है लेकिन मोदी सरकार ने हर नागरिक को बिजली, गैस, पीने का पानी जैसी योजनाएं शुरू की हैं. इससे एक बड़ा तबका आगे आएगा तो देश की जीडीपी बढ़ेगी ही. 

वहीं अभी अगर हम भारत के निर्यात और विश्व की उस पर निर्भरता की बात करें, तो अमेरिका में इस्तेमाल होने वाली लगभग 45% दवाएं भारत से जाती हैं. हमारा सॉफ्टवेयर एक्सपोर्ट बढ़ रहा है इसलिए ‘भारत का बाजार अभी अगले 10-15 साल रुकने वाला नहीं है.’ उन्होंने कहा कि वह शेयर बाजार के आगे और ‘चढ़ने’ को लेकर आशावादी हैं. ये ‘बेलगाम’ रहने वाला है.

शेयर बाजार के ‘बिगबुल’ राकेश झुनझुनवाला जल्द ही अपनी खुद की एयरलाइंस शुरू करने जा रहे हैं. उन्होंने हाल ही में इसकी घोषणा की थी. 

ये भी पढ़ें: 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें