scorecardresearch
 

चंद दिन ही रहा एलन मस्क के सिर पर नंबर वन अमीर का ताज, दूसरे स्थान पर खिसके 

Tesla के फाउंडर अरबपति एलन मस्क अब दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं. पहले स्थान पर फिर से एमेजॉन के फाउंडर जेफ बेजॉस काबिज हो गये हैं. फोर्ब्स मैगजीन के अनुसार, सोमवार को टेस्ला के शेयरों में करीब 8 फीसदी की गिरावट आ गयी.

एलन मस्क का नंबर वन का ताज छिना (फाइल फोटो) एलन मस्क का नंबर वन का ताज छिना (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुरुवार को ही दुनिया के सबसे अमीर बने थे एलन मस्क
  • सोमवार को टेस्ला के शेयर टूटे, उनका यह ताज छिन गया
  • जेफ बेजॉस फिर से दुनिया के नंबर एक अमीर हैं

दुनिया के सबसे अमीर बने एलन मस्क (Elon Musk) के सिर पर यह ताज कुछ ही दिन का साबित हुआ. एक दिन में एसेट में करीब 14 अरब अमेरिकी डॉलर की गिरावट आने से वे दूसरे स्थान पर खिसक चुके हैं. 

इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी Tesla के फाउंडर अरबपति एलन मस्क अब दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं. पहले स्थान पर फिर से एमेजॉन के फाउंडर जेफ बेजॉस काबिज हो गये हैं. फोर्ब्स मैगजीन के अनुसार, सोमवार को टेस्ला के शेयरों में करीब 8 फीसदी की गिरावट आ गयी. इसकी वजह से मस्क का नेटवर्थ घटकर 176.2 अरब अमेरिकी डॉलर ही रह गया.

बेजॉस फिर नंबर वन

एलन मस्क अब बेजोस से 6 अरब डॉलर पीछे हैं. जेफ बेजॉस का नेटवर्थ अब 182.1 अरब डॉलर है और अब वह फिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हो गये हैं. 

सोमवार को जेफ बेजॉस की कंपनी एमेजॉन के शेयर में भी 2 फीसदी की गिरावट आयी और उनके नेटवर्थ में 3.6 अरब डॉलर की कमी देखी गयी. 

 इसे देखें: आजतक LIVE TV 

पिछले हफ्ते मिला था ताज 

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क पिछले हफ्ते गुरुवार को दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए थे. उन्होंने एमेजॉन के जेफ बेजॉस को पीछे छोड़ दिया था. एलन मस्क की नेटवर्थ बढ़कर 188 बिलियन यूएस डॉलर से अधिक हो गई, जो कि एमेजॉन के संस्थापक जेफ बेजॉस की नेटवर्थ 187 बिलियन यूएस डॉलर से एक बिलियन डॉलर ज्यादा है. ऐसा टेस्ला के शेयर प्राइस में निरंतर वृद्धि के चलते हुआ.

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला मालिक एलन मस्क ने ब्लूमबर्ग की ओर से जारी की जाने वाली अरबपतियों की सूची में अमेजन के मालिक जेफ बेजॉस को पीछे छोड़ दिया था. इस सूची में 500 अरबपति शामिल हैं. बता दें कि बेजॉस 2017 से दुनिया के सबसे अमीर शख्स थे. 

इस उपलब्धि को हासिल करने पर, मस्क ने अपनी शैली में प्रतिक्रिया व्यक्त की. एक ट्विटर यूजर को जवाब देते हुए उन्होंने टिप्पणी की, 'कितनी अजीब बात है.'

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें