scorecardresearch
 

26 साल का इंतजार खत्म, Yezdi Bikes लॉन्च, देखें शानदार तस्वीरें!

करीब 26 साल के लंबे इंतज़ार के बाद Yezdi Bike इंडिया लौट आई है. Mahindra Group की कंपनी क्लासिक लीजेंड्स (Classic Legends) ने गुरुवार को ये ऑफ-रोड एडवेंचर बाइक्स लॉन्च कर दी. कंपनी ने एक साथ इसके 3 मॉडल लॉन्च किए हैं.

Yezdi Bikes लौटी इंडिया Yezdi Bikes लौटी इंडिया
स्टोरी हाइलाइट्स
  • डिलीवरी के लिए नहीं करना होगा वेट
  • 300 डीलरशिप और ऑनलाइन बुकिंग शुरू
  • डेली कम्युटिंग के भी काम आएगी Scrambler

करीब 26 साल के लंबे इंतज़ार के बाद Yezdi Bike इंडिया लौट आई है. Mahindra Group की कंपनी क्लासिक लीजेंड्स (Classic Legends) ने गुरुवार को ये ऑफ-रोड एडवेंचर बाइक्स लॉन्च कर दी. कंपनी ने एक साथ इसके 3 मॉडल लॉन्च किए हैं.

ऐसी दिखती है Yezdi Adventure
ऐसी दिखती है Yezdi Adventure

Yezdi के 3 मॉडल लॉन्च

क्लासिक लीजेंड्स ने Yezdi बाइक के 3 मॉडल लॉन्च किए हैं. ये मॉडल्स Yezdi Adventure, Yezdi Scrambler और Yezdi Roadster हैं. Yezdi Adventure को लॉन्ग ड्राइव और एडवेंचर ट्रैवल के हिसाब से डिजाइन किया गया है. अगर आप लद्दाख या पश्चिमी घाट की एडवेंचर सैर पर जाना चाहते हैं तो ये आपके लिए एक परफेक्ट चॉइस हो सकती है. इसमें कंपनी तरफ से लगेज एसेसरीज भी दी गई है. ये दिखने में लगभग Royal Enfiled की Himalayan जैसी है.

वहीं Yezdi Scrambler को ऑफ-रोड बाइक के साथ-साथ डेली कम्युटिंग के लिए भी डिजाइन किया गया है. इसमें सिंपल और सिंगल सीट है. इासे आप डेली ऑफिस लेकर जा सकते हैं, वहीं अगर वीकेंड पर छोटे-मोटे ट्रिप लगाने का शौक रखते हैं तो ये आपके काम की बाइक हो सकती है.

इसके अलावा कंपनी ने Yezdi Roadster भी लॉन्च की है. ये दिखने में काफी मस्कुलिन है. इसमें स्पिलिट सीट हैं जो राइडर और पीछे बैठने वाले को आरामदायक सवारी देती हैं. इसके लुक को आप Bajaj Avenger के साथ कंपेयर कर सकते हैं और इसमें क्रूज बाइक के कई सारे फीचर्स हैं. 

तीनों बाइक्स में से Yezdi Adventure और Yezdi Scrambler में स्पोक व्हील आते हैं. जबकि Yezdi Roadster में कंपनी ने एलॉय व्हील दिए हैं. तीनों बाइक्स में उनके उपयोग के हिसाब से अलग-अलग तरह की हैंडलिंग और सस्पेंशन दी गई है.

Yezdi Scrambler में है सिंपल सीट

Yezdi बाइक्स की दमदार परफॉर्मेंस

कंपनी ने Yezdi Bikes के तीनों मॉडल में 334cc का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया है. लेकिन ये अलग-अलग मोटरसाइकिल में अलग-अलग पॉवर जेनरेट करते हैं. एडवेंचर में ये 30.2 PS की मैक्स पॉवर और 29.9 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें टॉर्क राइजिंग कर्व में मिलता है. वहीं स्क्रैम्बलर में ये 29.1 PS की मैक्स पॉवर और 28.2 Nm का पीक टॉर्क देता है. इसमें टॉर्क पूरी तरह फ्लैट रहता है. जबकि Roadster में यही इंजन 29.7 PS की मैक्स पॉवर और 29 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

Yezdi Roadster का लुक क्रूज बाइक जैसा
Yezdi Roadster का लुक क्रूज बाइक जैसा

इतनी है इन बाइक्स की कीमत

Yezdi Bikes के तीनों मॉडल में सबसे कम कीमत Roadster की है. दिल्ली में इसकी एक्सशोरूम कीमत 1.98 लाख रुपये, Scrambler की कीमत 2.04 लाख रुपये और Adventure की कीमत 2.09 लाख रुपये है. कंपनी ने इनकी बुकिंग आज से ही लेना शुरू कर दिया है. दूसरी सबसे बड़ी बात कि इसकी डिलीवरी के लिए आपको कोई इंतजार करने की जरूरत नहीं है. आप इसकी बुकिंग ऑनलाइन या Jawa और Yezdi के देशभर में मौजूद 300 से ज्यादा डीलरशिप पर करा सकते हैं.

आनंद महिंद्रा ने शेयर की शोरूम की फोटो

बाइक की लॉन्च से पहले महिंद्रा समूह के प्रमुख आनंद महिंद्रा ने बीते जमाने की इस मशहूर बाइक के शोरूम की फोटो भी शेयर की. साथ में लिखा, ‘‘लंबे समय से खोए भाई वापस मिले...’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×