scorecardresearch
 

Tata Punch से मुकाबले के लिए Maruti तैयार, जल्द ला सकती है ये कार!

Tata Motors ने हैचबैक कार के साइज में माइक्रो एसयूवी Tata Punch लॉन्च करके मार्केट में हलचल पैदा कर दी है. अब देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti Suzuki भी इससे मुकाबले की तैयारी कर रही है.

X
Swift देगी Punch को टक्कर? Swift देगी Punch को टक्कर?
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हाल में मारुति ने लॉन्च की है नई Celerio
  • Swift के स्पोर्टी वजर्न पर भी चल रहा काम

Tata Motors ने हैचबैक कार के साइज में माइक्रो एसयूवी Tata Punch लॉन्च करके मार्केट में हलचल पैदा कर दी है. अब देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti Suzuki भी इससे मुकाबले की तैयारी कर रही है.

अभी लॉन्च की है नई Celerio
मारुति सुजुकी इंडिया ने हाल में नई पीढ़ी की Celerio लॉन्च की है. लगभग 5 लाख रुपये की इस कार के बारे में कंपनी का दावा है कि ये देश की सबसे अधिक माइलेज करीब 26 kmpl देने वाली कार है. वहीं कंपनी की प्लानिंग अपने Baleno, Brezza और Swift जैसे पॉपुलर मॉडल को भी अपग्रेड करने की है. कंपनी ने कुछ ही दिन पहले S-Cross को भी नए अंदाज में पेश किया है.

Swift देगी Punch को टक्कर?
अब तक सामने आई जानकारी के हिसाब से मारुति अपनी Swift का नया मॉडल अगले साल लॉन्च कर सकती है. साइज के मामले में Tata Punch सीधी Maruti Swift से मुकाबला करती है. वहीं सेल के मामले में भी टाटा पंच ने तेजी से पकड़ बनाई है. ऐसे में उम्मीद है कि मारुति सुजुकी इंडिया की पेरेंट कंपनी सुजुकी मोटर्स Swift को टाटा पंच से मुकाबले के लिए तैयार करे.

Swift बन सकती है माइक्रो-एसयूवी
जापान की ‘बेस्टकारवेब’ के मुताबिक Suzuki एक माइक्रो एसयूवी पर काम कर रही है. इसके नई पीढ़ी की स्विफ्ट पर बेस्ड होने की उम्मीद है. स्विफ्ट की नई जेनरेशन अगले साल कभी भी लॉन्च हो सकती है. वहीं सुजुकी जापान में स्विफ्ट का नया मॉडल Swift Cross भी लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है. Swift Cross कंपनी की Ignis और SUV Vitara Brezza के बीच में सेट हो सकती है. इस मॉडल के इंडियन मार्केट में सीधे Tata Punch से मुकाबला करने की संभावना है. हालांकि साइज के मामले में कंपनी की Ignis पहले से टाटा पंच का मुकाबला करने के लिए इंडियन मार्केट में मॉजूद है. 

इसके अलावा कंपनी Swift के स्पोर्टी वर्जन पर भी काम कर रही है. इसका Swift Sport है, लेकिन इसके अभी 2023 से पहले मार्केट में आने की उम्मीद कम ही है.

Tata Punch की चुनौती
Tata Punch छोटे साइज की एसयूवी कार है. साइज के मामले में ये Swift को कड़ी चुनौती देती है.  Swift की लंबाई जहां 3.85 मीटर है, वहीं Tata Punch की लंबाई लगभग बराबर 3.82 मीटर है.

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें