scorecardresearch
 

छोटी SUV में छिड़ेगी जंग, Tata Punch को टक्कर देगी Toyota की ये कार!

Tata Punch ने 4 मीटर से छोटे आकार की SUV मार्केट में उतारकर एक नया सेगमेंट खोल दिया है. अब टाटा की इसी कार को टक्कर देने Toyota की भी एक कार लॉन्च होने जा रही है. जानें इसके बारे में.

X
Tata Punch को टक्कर देगी Toyota की ये कार Tata Punch को टक्कर देगी Toyota की ये कार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 3.7 मीटर लंबी है Toyota की ये कार
  • 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन होगा इस कार में
  • Tata Punch की लंबाई 3.82 मीटर

टोयोटा मोटर्स (Toyota) ने हाल में अपनी नई एक सब-कॉम्पैक्स क्रॉसओवर गाड़ी से पर्दा उठाया है. इस छोटी गाड़ी में एसयूवी जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं. इस तरह अब ये गाड़ी नए तैयार हो रहे माइक्रो-एसयूवी सेगमेंट में कुछ समय पहले लॉन्च हुई Tata Punch को कड़ी टक्कर देगी.

Toyota की Aygo X

Toyota की इस सब-कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर का नाम Aygo X है. Toyota Aygo X कंपनी के GA-B प्लेटफॉर्म पर विकसित की गई है. ये टोयोटा का एक ग्लोबल आर्किटेक्चर है जिसे कंपनी  Toyota Yaris और Toyota Yaris Cross के लिए इस्तेमाल करती है.

Toyota Aygo X का साइज

Toyota Aygo X भी टाटा पंच की तरह एक छोटी कार है. इसकी लंबाई महज 3.7 मीटर है. जबकि टाटा पंच की लंबाई 3.82 मीटर है. इसी तरह Toyota Aygo X की चौड़ाई 1,740mm और ऊंचाई 1,510mm की है, जबकि Tata Punch की चौड़ाई 1,742mm और ऊंचाई 1,615mm है. इस तरह आकार के मामले में ये पंच को सीधी टक्कर देती है.

Toyota Aygo X का इंजन

Toyota Aygo X में 1.0 लीटर का 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होने की उम्मीद है. ये 72hp की मैक्सिमम पॉवर और 205Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. इस इंजन के साथ ग्राहक को गाड़ी में CVT गियरबॉक्स मिल सकता है.

Toyota Aygo X में SUV जैसे फीचर्स

Toyota Aygo X में ग्राहक को मल्टीफंक्शन स्टीयिरंग व्हील और 18-इंच के व्हील मिलेंगे. इतना ही नहीं इसमें 9 इंच का ड्राइवर डिजिटल डिस्प्ले, एंड्राइड ऑटो और ऐपल कार प्ले की कनेक्टिविटी और 231 लीटर का बड़ा बूट स्पेस भी मिलेगा.

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें