scorecardresearch
 

Maruti Eeco हुई 8000 रुपये महंगी, जनवरी से बढ़ेंगे बाकी गाड़ियों के दाम

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti Suzuki India फिर से अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाने जा रही है. जनवरी से कंपनी की गाड़ियां फिर से महंगी हो जाएंगी.

X
नए साल में महंगी होंगी Maruti की गाड़ियां नए साल में महंगी होंगी Maruti की गाड़ियां
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Eeco में अब से मिलेंगे एयरबैग भी
  • कोविड की वजह से बढ़ी है लागत
  • लागत का थोड़ा बोझ ग्राहकों पर आएगा

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti Suzuki India फिर से अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाने जा रही है. जनवरी से कंपनी की गाड़ियां फिर से महंगी हो जाएंगी. मारुति का कहना है कि कोविड महामारी के बाद से गाड़ियों की लागत में तेजी से इजाफा हुआ है. इसलिए इसका कुछ बोझ वह ग्राहकों पर डालेगी और जनवरी से अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाएगी.

सालभर में 3 बार बढ़ाई कीमतें
मारुति सुजुकी 2021 में 3 बार अपनी गाड़ियों की कीमत बढ़ा चुकी है. कंपनी ने फेस्टिव सीजन से ठीक पहले सितंबर में अपने मॉडल्स के प्राइस बढ़ाए थे. इससे पहले उसने अप्रैल और जनवरी में भी गाड़ियों की कीमत बढ़ाई थी.

सितंबर में कंपनी ने अपनी गाड़ियों की कीमत में 1.9% तक की वृद्धि की थी. वहीं जनवरी में वह कितनी कीमत बढ़ाने वाली है, इस बारे में कोई खुलासा नहीं किया है.

Eeco हुई 8,000 महंगी
जनवरी से भले मारुति की बाकी गाड़ियों की कीमत बढ़ने जा रही हो, लेकिन कंपनी ने अपने Eeco मॉडल के प्राइस 30 नवंबर से ही 8,000 रुपये बढ़ा दिए हैं. ये कीमतें Eeco के नॉन-कारगो मॉडल के लिए बढ़ाई गई हैं. इसकी वजह कंपनी अब से Eeco में एयरबैग की सुविधा देगी.

हाल ही में मारुति सुजुकी ने अपनी Celerio का नया मॉडल भी लॉन्च किया है. इसके बारे में कंपनी का दावा है कि ये देश की सबसे ज्यादा 26 किमी से अधिक का माइलेज देने वाली कार है. कंपनी ने इसे करीब 5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के प्राइस रेंज में री-लॉन्च किया है.

ये भी पढ़ें:

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें