scorecardresearch
 

Maruti की इस कार पर फिदा हुए ग्राहक, ताबड़तोड़ 75000 से ज्यादा बुकिंग

New Brezza मारुति की पहली कार है, जो सनरूफ के साथ आ रही है. इसके साथ ही इसमें 9 इंच की फ्लोटिंग SmartPlay Pro+ इंफोटेनमेंट स्क्रीन, हेडअप डिस्प्ले (Head Up Display) और 360 डिग्री व्यू कैमरा शामिल है.

X
Brezza की ताबड़तोड़ 75000 से ज्यादा बुकिंग Brezza की ताबड़तोड़ 75000 से ज्यादा बुकिंग
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 30 जून को लॉन्च की गई थी मारुति Brezza
  • 7.99 लाख से 13.96 लाख रुपये के बीच है कीमत

मारुति सुजूकी इंडिया की नई Brezza को ग्राहकों का जबर्दस्त रिस्पांस मिल रहा है. हाल ही में लॉन्च की गई इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को ताबड़तोड़ बुकिंग (New Brezza Booking) मिल रही है. मीडिया रिपोर्टों की मानें तो अब तक इस कार के लिए बुकिंग का आंकड़ा 75,000 के पार पहुंच गया है. 

पहले दिन इतनी कारें हुई थीं बुक 
Maruti New Brezza को लॉन्च के पहले ही दिन अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी. इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि पहले ही इसकी 4,500 यूनिट बुक हुई थीं. लॉन्च के बाद से ही ब्रेजा की बुकिंग का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है और अब यह 75 हजार के आंकड़े को पार कर चुका है. 

लुक और डिजाइन पर ग्राहक फिदा
अपने लुक, डिजाइन और नए फीचर्स की दम पर मारुति की इस कार पर ग्राहक फिदा हो रहे हैं. कंपनी ने इस कार की बुकिंग, बीते 21 जून को शुरू की थी, जबकि  30 जून को इसे लॉन्च किया गया था. इसके साथ ही इसकी कीमत भी ग्राहकों के बजट में फिट बैठ रही है. Brezza को सिर्फ 11,000 रुपये देकर बुक किया जा सकता है. 

मांग बढ़ने से बढ़ रहा है इंतजार
कंपनी ने नई जेनरेशन की ब्रेजा की कीमत (New Brezza Price) 7.99 लाख रुपये से 13.96 लाख रुपये के बीच रखी है. इस कार की मांग बढ़ने के कारण इसका वेटिंग पीरियड भी बढ़ता जा रहा है. फिलहाल देखें तो इस कार के लिए 6 से 7 महीने का इंतजार करना पड़ रहा है. कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग के मौके पर बताया था कि भविष्य में इसका सीएनजी वर्जन भी लाने वाली है.

Brezza का सनरूफ फीचर खास
कंपनी ने नई ब्रेजा में कई शानदार फीचर्स जोड़े हैं. इसमें सबसे खास है इलेक्ट्रिक सनरूफ. नई ब्रेजा मारुति की पहली कार है, जो सनरूफ के साथ आ रही है. इसके साथ ही इसमें  9 इंच की फ्लोटिंग SmartPlay Pro+ इंफोटेनमेंट स्क्रीन, हेडअप डिस्प्ले (Head Up Display) और 360  डिग्री व्यू कैमरा शामिल है. इसके अलावा ये कार एंड्राइड ऑटो और ऐपल कार प्ले जैसे फीचर के साथ आएगी.

20.15 किलोमीटर का माइलेज
नई ब्रेजा में डुअल जेट और डुअल वीवीटी टेक्नोलॉजी है. इस वजह से इस कार में एक लीटर पेट्रोल में 20.15 किलोमीटर प्रति लीटर तक का जबरदस्त माइलेज मिलेगा. नई ब्रेजा 1.5 लीटर डुअल जेट के-सीरीज पेट्रोल इंजन के साथ आएगी. इस इंजन को कंपनी ने हाल में अपनी नई Ertiga और XL6 में दिया था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें