scorecardresearch
 

Hyundai Venue 2022: बस 21 हजार में बुक करें ये कॉम्पैक्ट SUV,जल्द होने वाली है लॉन्च

इसमें वेंटिलेटेड सीट का ऑप्शन मिल सकता है. साथ में 360 डिग्री कैमरा, नई अपहोलस्ट्री, बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन, सनरूफ और पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स भी कार में होंगे. इसमें  ऐपल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो की कनेक्टिविटी, एयर प्यूरीफिकेशन सिस्टम और रीयर एसी वेंट भी मिलेंगे.

X
जल्द लॉन्च होनी है नई हुंडई वेन्यू जल्द लॉन्च होनी है नई हुंडई वेन्यू
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एलेक्सा, गूगल वॉयस से होगी कंट्रोल
  • मिलेंगे पेट्रोल-डीजल इंजन के ऑप्शन

हुंडई मोटर्स अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन इसीह महीने लॉन्च करने जा रही है. इस कार की बुकिंग 21,000 रुपये में शुरू हो चुकी है. जानें और क्या खास है इस कार में...

एलेक्सा, गूगल वॉयस से होगी कंट्रोल
नई Hyundai Venue 2022 में कंपनी एलेक्सा (Alexa) और गूगल वॉयस असिस्टेंट (Google Voice Assistant) का फीचर भी देगी. यानी आप चाहें तो कार के कई फीचर्स को सिर्फ वॉयस कमांड से कंट्रोल कर सकते हैं. 

16 जून को लॉन्च होगी हुंडई वेन्यू
हुंडई की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू का फेसलिफ्ट वजर्न जून में लॉन्च करने जा रही है. ये कार (Hyundai Venue facelift Launch Date 2022) 16 जून को लॉन्च होगी.  हाल में इसके कई फीचर्स और इंजन से जुड़ी जानकारियां भी सामने आई हैं.

मिलेंगे पेट्रोल-डीजल इंजन के ऑप्शन
हुंडई की इस कार में ग्राहक अपनी मर्जी से पेट्रोल या डीजल इंजन का विकल्प चुन सकेंगे. कंपनी अपनी इस कार को 3 इंजन ऑप्शन में उतारने जा रही है. ये 6 ट्रिम्स में आएगी, इसके कुल 16 वैरिएंट (Hyundai Venue facelift Variants) लॉन्च हो सकते हैं. पेट्रोल इंजन में एक ऑप्शन 1.2 लीटर का और दूसरा 1.0 लीटर का टर्बो जीडीआई आ सकता है.

इसे भी पढ़ें: हर एंगल से धांसू होगा नई Hyundai Venue facelift का लुक

टर्बो इंजन पर ये 118 bhp की मैक्स पॉवर और 172Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगी. जबकि कार में 1.5 लीटर का डीजल इंजन भी मिलेगा जो 92bhp की मैक्स पॉवर और 240 Nm का पीक टॉर्क जेरनेट करेगा. कार में आपको 6-स्पीड मैनुअल या ऑटोमेटिक और 7-स्पीड DCT ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी आ सकता है.

इतनी रहेगी Venue की कीमत
Hyundai Venue की कीमत 7 लाख रुपये से अधिक हो सकती है. जबकि ये मार्केट में Maruti Vitara Brezza facelift, Kia Sonet, Mahindra XUV300 जैसे मॉडल को टक्कर दे सकती है. हुंडई वेन्यू में सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा गया है. इसमें 6 एयरबैग आएंगे. साथ ही व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, हिल स्टार्ट असिस्ट और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स भी होंगे.

बदलेगा फ्रंट और बैक लुक
किसी भी कार के फ्रंट लुक को शानदार बनाता है उसका ग्रिल, और  नई Hyundai Venue facelift में कंपनी का पैरामीट्रिक डिजाइन ग्रिल होगा. ये Creta और Tuscon के लुक जैसा होगा. इसके अलावा एलईडी हेडलैंप और नई डीआरएल इसे और शानदार बनाती हैं. वहीं कंपनी ने कार के रीयर लुक को भी बदला है. इसमें कनेक्टिंग एलईडी टेललाइट दी हैं जो इसमें एक नया एलीमेंट जोड़ती हैं. इसके अलावा कार के एलॉय व्हील का डिजाइन चेंज किया गया है.

कार में मिलेंगी वेंटिलेटेड सीट
Hyudai Venue पहले से ही कनेक्टेड कार के कई फीचर्स से लैस आती है. इसके फेसलिफ्ट वर्जन में और भी अपडेट आएंगे. कंपनी ने इसके इंटीरियर में भी बदलाव किए हैं, जैसे कि इसमें वेंटिलेटेड सीट का ऑप्शन मिल सकता है. साथ में 360 डिग्री कैमरा, नई अपहोलस्ट्री, बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन, सनरूफ और पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स भी कार में होंगे. इसमें  ऐपल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो की कनेक्टिविटी, एयर प्यूरीफिकेशन सिस्टम और रीयर एसी वेंट भी मिलेंगे.

ये भी पढ़ें: 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें