scorecardresearch
 

PAK में हिंदू लड़की की संदिग्ध मौत, भाई ने लगाया हत्या का आरोप

घोटकी के तालुका मीरपुर मथेलो की रहने वाली नम्रता की लाश चारपाई पर पड़ी मिली. उसके गले में रस्सी बंधी हुई थी और कमरा अंदर से बंद था.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

  • मीरपुर मथेलो की रहने वाली नम्रता की लाश चारपाई पर पड़ी मिली
  • नम्रता के भाई डॉ. विशाल ने कहा कि यह आत्महत्या नहीं, हत्या है

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक की हत्या से जुड़ा एक मामला सामने आया है. पाकिस्तान के सिंध प्रांत में मेडिकल की छात्रा नम्रता चंदानी नाम की लड़की की लाश मिली है. घोटकी के तालुका मीरपुर मथेलो की रहने वाली नम्रता की लाश चारपाई पर पड़ी मिली. उसके गले में रस्सी बंधी हुई थी और कमरा अंदर से बंद था. नम्रता के भाई डॉ. विशाल सुंदर ने कहा कि यह आत्महत्या नहीं, हत्या है. उसके शरीर के कई हिस्सों पर भी निशान हैं, जैसे कोई व्यक्ति उसे पकड़ रहा था. हम अल्पसंख्यक हैं, हमारी मदद करें.

इससे पहले घोटकी से एक और खबर सामने आई थी. यहां हिंदू समुदाय के खिलाफ मुस्लिम समाज के एक समूह ने हिंसा की तो इसी समाज का एक हिस्सा इसी शहर में हिंदू समाज की सुरक्षा के लिए आगे आया और इसने हिंसा की निंदा करते हुए शांति मार्च भी निकाला. इस वजह से यह हिंसा एक दिन से अधिक नहीं चल सकी. सोशल मीडिया पर भी इस दंगे की व्यापक आलोचना की गई और इसके लिए जिम्मेदार लोगों की गिरफ्तारी के लिए मुहिम छेड़ी गई.

पाकिस्तानी मीडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार, दंगाइयों के निशाने पर साचो सतराम दास मंदिर रहा. इस पर हमला किया गया लेकिन हिंदू समुदाय के सदस्यों ने उस वक्त राहत की सांस ली, जब राजनैतिक और सामाजिक संगठनों के सदस्य बड़ी संख्या में इस मंदिर में पहुंचे और इसकी पूर्ण सुरक्षा का वादा किया. बड़ी संख्या में लोग रात भर मंदिर की हिफाजत करते रहे और जागते रहे.(आईएएनएस से इनपुट)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें