scorecardresearch
 

पाकिस्तान के दिल में ठहरना मोदी का मास्टरस्ट्रोकः PAK मीडिया

पाकिस्तानी अखबार द नेशन ने इस दौरे को मोदी का डिप्लोमेटिक मास्टर स्ट्रोक बताया है. लिखा है- 150 मिनट का मोदी का यूं लाहौर- 'पाकिस्तान के दिल' में ठहरना सबको चौंकाने वाला है. यह यह डिप्लोमेटिक मास्टर स्ट्रोक है.

X
लाहौर में नवाज शरीफ और नरेंद्र मोदी लाहौर में नवाज शरीफ और नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अचानक लाहौर दोरे को पाकिस्तानी मीडिया ने स्वागत योग्य कदम बताया है. पीएम मोदी शुक्रवार को काबुल से लौटते वक्त लाहौर गए थे. वहां वह पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ के घर भी गए. 25 दिसंबर को ही शरीफ का जन्मदिन था. मोदी ने उन्हें फोन कर बधाई दी और ट्वीट कर ऐलान किया कि वह लाहौर जा रहे हैं.

शांति प्रक्रिया आगे बढ़ा रहे हैं मोदी-नवाजः द न्यूज
द न्यूज ने लिखा है कि मोदी और नवाज मिलकर शांति प्रक्रिया को आगे बढ़ा रहे हैं. मोदी का यह गुडविल दौरा था. दोनों प्रधानमंत्रियों की यह मुलाकात खुशनुमा माहौल में हुई, जिससे दोनों मुल्कों के रिश्ते और बेहतर होंगे. दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने इस बात पर जोर दिया कि दोनों मुल्क एक दूसरे का महत्व समझते हैं. आपसी सहयोग से समृद्धि के दरवाजे खोलने की जरूरत है.

मोदी का डिप्लोमेटिक मास्टर स्ट्रोकः द नेशन
पाकिस्तानी अखबार द नेशन ने इस दौरे को मोदी का डिप्लोमेटिक मास्टर स्ट्रोक बताया है. लिखा है- 150 मिनट का मोदी का यूं लाहौर- 'पाकिस्तान के दिल' में ठहरना सबको चौंकाने वाला है. यह यह डिप्लोमेटिक मास्टरस्ट्रोक है. बीते एक दशक में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की ऐसी पहली यात्रा है. मोदी ने आखिरी वक्त में लाहौर आने का फैसला लिया और ट्विटर पर ऐलान कर सभी को चौंका दिया.

रिश्ते सामान्य करने का कदमः एक्सप्रेस ट्रिब्यून
एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने लिखा है कि यह पहली बार है जब बीते 12 साल में पहली बार किसी भारतीय पीएम ने पाकिस्तान की सरजमीं पर कदम रखा है. यह ऐसे दो देशों के बीच रिश्ते सामान्य करने की कोशिश है, जो तीन युद्ध लड़ चुके हैं. नवाज और मोदी के हाथ मिलाने से पैदा हुई गर्माहट से बर्फ पिघली है. नवाज ने मोदी के स्वागत में रेड कार्पेट बिछाया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें