scorecardresearch
 

लाहौर से लौटते ही वाजपेयी के घर गए मोदी, दी जन्मदिन की बधाई

प्रधानमंत्री मोदी लाहौर से दिल्ली पहुंचे तो विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया. वहां से वह कार से अटल बिहारी वाजपेयी के घर पहुंचे.

X

लाहौर के रास्ते काबुल से दिल्ली पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार शाम भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने उनके आवास पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी पालम एयरपोर्ट से सीधे वाजपेयी के घर के लिए रवाना हुए थे.

इससे पहले मोदी ने सुबह ट्वीट करके पूर्व प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं दी थीं. उन्होंने यह भी कहा था कि दिल्ली पहुंचते ही वह वाजपेयी के आवास जाकर उनसे मिलेंगे. सुबह प्रधानमंत्री अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में थे, जहां से वह बाद में लाहौर गए.

प्रधानमंत्री मोदी लाहौर से दिल्ली पहुंचे तो विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया. वहां से वह कार से अटल बिहारी वाजपेयी के घर पहुंचे.

91 साल के हो गए वाजपेयी
अटल बिहारी वाजपेयी एक कवि, एक पत्रकार, राजनेता और फिर देश के प्रधानमंत्री भी रहे. भारतीय राजनीति की उन चुनिंदा शख्सियतों में से एक जिनके विरोधी भी उनकी आलोचना नहीं करते. ये अटल के नेतृत्व का ही कमाल था कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी एनडीए ने 23 दलों के साथ मिलकर न सिर्फ सरकार बनाई बल्कि अपना कार्यकाल भी पूरा किया. अटल आज भले ही राजनीति से दूर हों, लेकिन लोग उन्हें आज भी उतने ही सम्मान और आदर के साथ याद करते हैं. आज वे 91 साल के हो गए हैं.

इस मौके पर जहां पीएम मोदी ने ट्वीट कर अटल जी को बधाई दी, वहीं आडवाणी, जेटली, गडकरी, आजाद, राजनाथ, प्रकाश जावड़ेकर समेत कई दिग्गज कृष्णमेनन मार्ग स्थित उनके घर पहुंचे और अटल जी को शुभकामनाएं दी.

वाजपेयी ने भारत को 'असाधारण' नेतृत्व दिया
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, 'हमारे प्यारे अटल जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. मुश्किल की घड़ी में देश का नेतृत्व करने वाले व्यक्तित्व को सलाम.'

मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'पार्टी नेता हो, संसद सदस्य हो या फिर मंत्री और प्रधानमंत्री. अटली जी ने प्रत्येक भूमिका में स्वयं को प्रतिष्ठित किया है. यही उनकी खासियत है. पीएम मोदी ने अभ्युदय में छपी अटल बिहारी वाजपेयी की कविता को ट्वीट किया. मोदी ने कहा कि वह शुक्रवार को अटल से मिलने जाएंगे. मोदी बुधवार से दो दिवसीय रूस दौरे पर थे. वह शुक्रवार शाम स्वदेश लौटने वाले हैं. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, 'शाम दिल्ली पहुंचने के बाद सीधे अटल जी के आवास पर जाऊंगा और उन्हें व्यक्तिगत रूप से जन्मदिन की बधाई दूंगा.'

अटल के सपनों को पूरा करेगी मोदी सरकार
परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने अटल जी से मुलाकात के बाद कहा कि अगर हम अटल जी के सपनों को पूरा कर सकें तो यही उनके जन्मदिन का तोहफा होगा.

मोदी सरकार अटल जी के सपनों को पूरा करने में लगी है. NH-24 कॉरिडर को 14 लेन्स में बदला जाएगा और पीएम 31 दिसंबर को इस परियोजना का शिलान्यास करेंगे.

कीर्ति के लिए अटल पिता समान
हाल ही में डीडीसीए विवाद को लेकर बीजेपी से निलंबित किए गए नेता कीर्ति आजाद ने अटल से मुलाकात कर कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी का व्यक्तित्व बहुत सरल है और वे उनके लिए पिता के समान हैं. कीर्ति ने वाजपेयी की लंबी आयु की दुआएं की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें