scorecardresearch
 

PAK ने कहा- मोदी ने ऐन मौके पर खुद जताई थी लाहौर आने की इच्छा

एजाज ने कहा, 'पीएम मोदी ने अफगानिस्तान दौरे के दौरान नवाज शरीफ को फोन किया और भारत वापसी के दौरान उनसे मुलाकात करने की इच्छा जताई.'

X
शरीफ ने गर्मजोशी से पीएम मोदी का स्वागत किया शरीफ ने गर्मजोशी से पीएम मोदी का स्वागत किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अचानक पाकिस्तान जाने का ट्वीट कर सबको हैरत में डाल दिया. दोनों मुल्कों में पीएम मोदी के इस अचानक किए गए दौरे से हलचल मच गई. कांग्रेस ने इस पहले से तय दौरा बताया तो पाकिस्तान ने इसे आखिरी पल में लिया गया फैसला बताया.

फोन पर हुआ फैसला
पाकिस्तान के विदेश सचिव ऐजाज चौधरी ने दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की मुलाकात के बाद दावा किया कि यह फैसला शुक्रवार को फोन पर लिया गया. ऐजाज ने कहा, 'पीएम मोदी ने अफगानिस्तान यात्रा के दौरान नवाज शरीफ को फोन किया और उनसे मिलने की इच्छा जताई. इस पर शरीफ ने कहा कि कृपया आएं, आप हमारे मेहमान हैं. चाय पर आपका स्वागत है.' ऐजाज ने बताया, 'जब मोदी लाहौर पहुंचे तो शरीफ ने उन्हें गले लगाया और कहा आखिरकार आप आ गए.' इस पर मोदी ने कहा, 'हां, बिल्कुल, मैं यहां हूं.'

PAK मीडिया ने किया यह दावा
पाकिस्तानी टीवी चैनल जियो टीवी ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया कि पीएम मोदी का यह दौरा कोई आश्चर्य की बात नहीं है. क्योंकि इसके बारे में लाहौर एयर ट्रैफिक कंट्रोल को गुरुवार को ही बता दिया गया था.

अपना 66वां जन्मदिन मना रहे नवाज मोदी को अपने घर जट्टी उमरा के रायविंड पैलेस ले गए, जहां शनिवार को उनकी नातिन की शादी होनी है. यहां दोनों नेताओं के बीच करीब डेढ़ घंटे तक बातचीत चली.

चौधरी ने बताया, 'दोनों के बीच अच्छे और सकारात्मक माहौल में बातचीत हुई. बातचीत को आगे बढ़ाने पर सहमति बनी. दोनों मुल्कों के लोगों के बीच संपर्क बढ़ाने पर बात हुई. भारत-पाकिस्तान के बीच सचिव स्तर की वार्ता 15 जनवरी को पाकिस्तान में होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें