scorecardresearch
 

गूगल मुख्यालय में मोदी ने मैप पर देखे बनारस के घाट और ताजमहल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को दुनिया के सबसे तेज सर्ज इंजन गूगल के मुख्यालय पहुंचे. गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने मोदी का स्वागत किया. मोदी के स्वागत में पिचाई ने गूगल पर एक वीडियो भी पोस्ट किया.

गूगल मुख्यालय में मोदी गूगल मुख्यालय में मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को दुनिया के सबसे तेज सर्ज इंजन गूगल के मुख्यालय पहुंचे. गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने मोदी का स्वागत किया. मोदी ने अपने संबोधन में बताया कि गूगल 500 भारतीय रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाई-फाई की सुविधा प्रदान करेगा जो कि एक बड़ा कदम है.

रविवार को मोदी पहले फेसबुक मुख्यालय पहुंचे थे. वहां उन्होंने मार्क जकरबर्ग के साथ टाउनहॉल कार्यक्रम में हिस्सा लिया जिसमें मोदी ने लगभग 45 मिनट तक लोगों के सवालों का जवाब दिया. मोदी के गूगल पहुंचने पर उन्हें गूगल मैप पर भारतीय शहर दिखाए गए. मोदी को सबसे पहले ताजमहल दिखाया गया. इसके बाद मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी को भी गूगल मैप पर दिखाया गया.

गूगल मैप पर वाराणसी के घाट

गूगल मैप पर ताजमहल

गूगल मुख्यालय में मोदी ने मजाकिया अंदाज में कहा कि तकनीक की शुरुआत हुई थी कि लोगों का समय बचे लेकिन अब लोगों का अधिकांश समय तकनीक पर ही बीत रहा है. मोदी ने गूगल मुख्यालय में अपने संबोधन में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि गरीबों की मदद में भी तकनीक काम आएगी ऐसी उन्हें उम्मीद है. मोदी के भाषण के बाद गूगल मुख्यालय में भारत माता की जय के नारे भी लगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें