scorecardresearch
 

सीरिया में ISIS ने 52 लोगों की हत्या की

सीरिया के मध्य प्रांत हामा में स्थित एक गांव अल-माबुजा में मंगलवार को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) ने 52 लोगों को मौत के घाट उतार दिया. समाचार एजेंसी के मुताबिक, सीरियाई ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स (SOHR) के ताजा आकड़ों में यह जानकारी बुधवार को सामने आई है.

Symbolic Image Symbolic Image

सीरिया के मध्य प्रांत हामा में स्थित एक गांव अल-माबुजा में मंगलवार को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS ) ने 52 लोगों को मौत के घाट उतार दिया. समाचार एजेंसी के मुताबिक, सीरियाई ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स (SOHR) के ताजा आकड़ों में यह जानकारी बुधवार को सामने आई है.

मृतकों में दो बच्चे और सात महिलाएं शामिल हैं. IS आतंकवादियों ने उनके सिर कलम कर दिए या फिर उन्हें जलाकर या गोली मारकर उनकी हत्या कर दी. SOHR ने कहा कि कुछ लोग लापता हैं. फिलहाल इसकी कोई खोज-खबर नहीं है कि ये लोग जान बचाकर भाग गए या इनका आईएस ने अपहरण कर लिया है.

IS ने मंगलवार को अल-माबुजा में कत्लेआम मचाया, लेकिन सरकारी सुरक्षाबलों ने IS को आगे बढ़ने से रोक दिया. IS ने जून 2014 में इराक और सीरिया दोनों में उसके कब्जों वाले इलाकों में एक इस्लामिक 'खिलाफत' की नींव डालने की घोषणा की थी.

IANS से इनपुट

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें