scorecardresearch
 

100 अमेरिकी सैनिकों की जान को खतरा, ISIS ने जारी की 'किल लिस्ट'

सैकड़ों अमेरिकी सैनिकों की जान खतरे में है. आतंकी संगठन ISIS ने 100 अमेरिकी सैनिकों के नाम की लिस्ट जारी कर अमेरिका में रह रहे अपने समर्थकों से अपील की है कि वो इन सैनिकों की हत्या कर दें. पोलैंड की एक वेबसाइट पर मौजूद ISIS के पोस्ट में सभी सैनिकों के नाम, उनकी तस्वीर और पता लिखा हुआ है.

Symbolic Image Symbolic Image

सैकड़ों अमेरिकी सैनिकों की जान खतरे में है. आतंकी संगठन ISIS ने 100 अमेरिकी सैनिकों के नाम की लिस्ट जारी कर अमेरिका में रह रहे अपने समर्थकों से अपील की है कि वो इन सैनिकों की हत्या कर दें. पोलैंड की एक वेबसाइट पर मौजूद ISIS के पोस्ट में सभी सैनिकों के नाम, उनकी तस्वीर और पता लिखा हुआ है. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने अमेरिकी सेना के सर्वर को हैककर सारी जानकारी इकट्ठा की है.

पोस्ट में आतंकियों ने अपील की है, 'उनकी धरती पर उनकी हत्या कर दो, उनके घर में उनका सिर कलम कर दो. बीच सड़क पर उन्हें चाकू घोंपकर मार डालो.' ISIS ने अपने एक संदेश में समर्थकों को कहा, 'हमने सारी जानकारी जुटा ली है. केवल आखिरी कदम उठाना बाकी है. तो अब आपको किस चीज का इंतजार है ?'

जिन सैनिकों के नाम लिस्ट में मौजूद हैं इन पर आतंकियों ने इराक, यमन, सीरीया में बमबारी के आरोप लगाए हैं. सूची में कुछ महिला सैनिकों के भी नाम शामिल हैं. हांलाकि अमेरिकी अधिकारियों ने हैकिंग की बात को नकारते हुए कहा है कि सैनिकों के बारे में सूचना पब्लिक रिकॉर्ड और सोशल मीडिया से ली गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें