scorecardresearch
 

'करप्शन और विदेशों में अथाह संपत्ति' नवाज शरीफ पर भड़के इमरान खान, PM मोदी की तारीफ की

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान लगातार अपने मौजूदा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं. इस बीच उन्होंने भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर नवाज शरीफ पर भी निशाना साधा है. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी तारीफ करते हुए कहा कि नवाज के अलावा दुनिया में किसी और नेता के पास अरबों की संपत्ति नहीं है. पीएम मोदी के पास भारत के बाहर कोई संपत्ति नहीं है.

X
इमरान खान से जनसभा को संबोधित करते हुए अपने पूर्व पीएम पर बोला हमला (फाइल फोटो) इमरान खान से जनसभा को संबोधित करते हुए अपने पूर्व पीएम पर बोला हमला (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की है. उन्होंने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के सुप्रीमो नवाज शरीफ से तुलना करते हुए पीएम मोदी की तारीफ की.

सोशल मीडिया पर इमरान खान का जनसभा को संबोधित करते हुए का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह पाकिस्तान से बाहर दूसरे देशों में नवाज शरीफ की संपत्तियों के बारे में बात कर रहे हैं. 

वीडियो में इमरान खान ने नवाज शरीफ पर हमला बोलते हुए कहा,'नवाज के अलावा दुनिया में किसी और नेता के पास अरबों की संपत्ति नहीं है. मुझे एक ऐसे देश के बारे में बताएं जिसके प्रधानमंत्री या नेता के पास देश के बाहर अरबों की संपत्ति हो. हमारे पड़ोसी देश में भी पीएम मोदी के पास भारत के बाहर कितनी संपत्ति है?'

इमरान खान ने कहा, 'कोई नहीं सोच सकता कि नवाज के पास विदेश में कितनी संपत्ति है. यह पहली बार नहीं है जब इमरान खान ने भारत की तारीफ की है. 

रूस से रियायती तेल खरीदने पर की थी प्रशंसा

इमरान खान भारत की विदेश नीति की तारीफ भी करते नजर आ चुके हैं. इमरान खान ने रूस से रियायती तेल खरीदने के लिए भारत की प्रशंसा की थी. इमरान खान ने ट्वीट किया, "क्वाड का हिस्सा होने के बावजूद, भारत ने अमेरिका पर दबाव बनाए रखा और जनता को राहत देने के लिए रियायती रूसी तेल खरीदा. हमारी सरकार एक स्वतंत्र विदेश नीति की मदद से यही हासिल करने के लिए काम कर रही थी.

कोई महाशक्ति पर भारत पर शर्तें नहीं लगा सकती

इससे पहले, अप्रैल में भी, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख ने भारत की "खुद्दर कौम" (बहुत स्वाभिमानी लोग) के रूप में सराहना की थी. उन्होंने कहा था कि कोई भी महाशक्ति पड़ोसी देश के लिए शर्तों को निर्धारित नहीं कर सकती है.

इमरान खान ने कहा, "हमें और भारत को एक साथ आजादी मिली, लेकिन पाकिस्तान को एक टिशू पेपर के रूप में इस्तेमाल किया जाता है और फेंक दिया जाता है."

SCO समिट में पुतिन से डर गए थे पाक पीएम: इमरान

इमरान खान ने पिछले दिनों एक रैली में अपने मौजूदा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पर भी जमकर हमला बोला था. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान ने पंजाब सूबे के चकवाल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि उज्बेकिस्तान में संपन्न शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के शिखर सम्मेलन में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की मौजूदगी में पीएम शहबाज शरीफ को डर लग रहा था. पुतिन की उपस्थिति में शहबाज शरीफ के पैर कांप रहे थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें