scorecardresearch
 

18 साल की लड़की ने एक महीने में कैसे कमाए 40 लाख?

McDonald में काम करने वाली लड़की ने यूट्यूब पर एक बिजनेस मॉडल के बारे में सीखा. उन्होंने इसका ऐसा इस्तेमाल किया कि दो साल में करीब 4 करोड़ रुपए कमा लिए.

X
McDonald की नौकरी छोड़ शुरू किया था बिजनेस (Credit- Instagram_Olivia Percoco) McDonald की नौकरी छोड़ शुरू किया था बिजनेस (Credit- Instagram_Olivia Percoco)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लड़की ने 2020 में शुरू किया था बिजनेस
  • मिड-2021 में बिजनेस ने पकड़ी रफ्तार

18 साल की एक लड़की, जो पहले McDonald में काम किया करती थीं, अब eBay पर ट्रेंडी प्रोडक्ट्स को बेचकर लैविश जिंदगी जी रही हैं. वह करोड़ों का मुनाफा कमा रही हैं और आगे एक और बिजनेस सेट करने की तैयारी में हैं.

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न की रहने वाली ओलिविया पेर्कोको ने साल 2020 में कोविड के आने से पहले ही eBay store लॉन्च किया था, लेकिन मिड-2021 में उनके ऑनलाइन बिजनेस ने रफ्तार पकड़ ली.

डेली मेल ऑस्ट्रेलिया से बातचीत में ओलिविया ने कहा कि वह 'dropshipping' बिजनेस मॉडल का इस्तेमाल करती हैं. जिसमें किसी प्रोडक्ट को मैन्युफैक्चरर से सीधे कस्टमर तक पहुंचाना होता है, बिना किसी रिटेलर के रोल के.

ओलिविया ने दावा किया है इस बिजनेस के जरिए उन्होंने दो साल में करीब 4 करोड़ रुपए कमाए हैं. इस दौरान एक महीने ऐसा भी था जिसमें उन्होंने करीब 40 लाख रुपए कमाए थे. तब उन्होंने सोशल मीडिया पर उन प्रोडक्ट को ट्रैक किया जो सबसे ज्यादा डिमांड में रहे थे.

Olivia Percoco

पहले McDonald में किया काम

दरअसल, कोविड लॉकडाउन के दौरान ओलिविया ने फ्री टाइम में ड्रॉपशिपिंग के बारे में यूट्यूब वीडियोज के जरिए सीखा था. ऑनलाइन स्टोर लॉन्च करने से पहले वह McDonald में काम करती थीं.

ओलिविया ने कहा- McDonald में काम करना मुझे बिल्कुल पसंद नहीं था. वहां मजा नहीं आ रहा था, इसलिए मैंने ऑनलाइन पैसे कैसे कमाते हैं, इसके बारे में गूगल किया और मुझे ड्रॉपशिपिंग के बारे में पता चला.

शुरुआत में ओलिविया ने पॉपुलर e-commerce प्लेटफार्म Shopify को ट्राय किया लेकिन सेल्स से वह संतुष्ट नहीं थीं. जिसके बाद उन्होंने eBay को ट्राई किया. ओलिविया ने अपने बिजनेस को एक कैटेगरी तक ही सीमित नहीं रखा और उन्होंने कई कैटेगरी के प्रोडक्ट्स को बेचा.

लैविश जिंदगी जी रही हैं ओलिविया

ओलिविया ने eBay प्लेटफार्म को इसलिए चुना क्योंकि वह इसे भरोसेमंद मानती हैं. उनका मानना है कि दुनिया के अलग-अलग जगहों के लोग बड़ी संख्या में इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल करते हैं.

इस बिजनेस की वजह से ओलिविया एक लैविश जिंदगी जीती हैं. वह डिजाइनर बैग्स खरीदती हैं, बिजनेस क्लास की टिकट पर विदेश घूमती हैं और फैंसी रेस्टोरेंट्स में खाना खाती हैं.

भविष्य में ओलिविया एक और प्रॉफिटेबल ब्रांडेड बिजनेस को खड़ा करना चाहती हैं. वह यूनिवर्सिटी में मार्केटिंग की पढ़ाई करने का भी सोच रही हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें