scorecardresearch
 

हाथ में आने वाले थे पूरे 1800 करोड़ रुपये, इस वजह से कपल चूका

कपल (Couple) को लगा कि उन्होंने लॉटरी (Lottery) जीत ली है, क्योंकि उनका नंबर लकी ड्रॉ में चुना गया था. लेकिन जब उन्होंने लॉटरी वाले को फोन किया तो सच्चाई पता चली. इसके बाद दोनों बेहद निराश हो गए.

फोटो क्रेडिट: Instagram/Rachel Kennedy फोटो क्रेडिट: Instagram/Rachel Kennedy
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कपल की लगने वाली थी लॉटरी
  • लेकिन एक गलती से करोड़ों रुपये से चूक गए

एक कपल 182 मिलियन ब्रिटिश पाउंड का जैकपॉट (Jackpot) यानी कि 1800 करोड़ रुपये जीतने से चूक गया. कपल की लॉटरी (Lottery) लग सकती थी, अगर उन्होंने ड्रॉ वाले दिन लॉटरी टिकट खरीदने का बैलेंस अपने अकाउंट में रखा होता. खुद कपल ने इस घटना के बारे में लोगों को बताया है. आइए जानते हैं पूरा मामला.. 

'द सन यूके' के मुताबिक, ब्रिटिश कपल रेचेल कैनेडी और लियाम मैकक्रोहन दोनों लॉटरी के टिकट खरीदते रहते थे. लगातार पांच हफ्तों से वे एक ही नंबर के टिकट खरीद रहे थे. टिकट के पैसे उनके अकाउंट से ऑटोमेटिक कट जाते थे.  

एक दिन उनकी लॉटरी का वही नंबर लग गया, जो वो पांच हफ्तों से खरीद रहे थे. लॉटरी की रकम 1800 करोड़ रुपये से भी अधिक थी. लेकिन बदकिस्मती से जिस दिन उनकी लॉटरी का नंबर लगा, उनके अकाउंट से टिकट के पैसे ही नहीं कटे. 

हुआ यूं कि उस दिन कपल के अकाउंट में टिकट खरीदने भर के पैसे ही नहीं थे. यानी वो नंबर किसी और को लग गया, जिस पर बीते कई हफ्तों से कपल अपनी किस्मत आजमा रहे थे. उनका अकाउंट ऑटोमेटिक यूरोमिलियंस टिकट (Euromillions) खरीदने के लिए बनाया गया था, लेकिन क्योंकि उनके अकाउंट में सही धनराशि नहीं थी, इसलिए टिकट नहीं खरीदा जा सका. 

हालांकि, कपल रेचेल और लियाम को लगा कि उन्होंने लॉटरी जीत ली है, क्योंकि उनका नंबर लकी ड्रॉ में चुना गया था. लेकिन जब उन्होंने लॉटरी वाले को फोन किया तो सच्चाई पता चली. इसके बाद दोनों बेहद निराश हो गए. जिस अकाउंट से टिकट नहीं खरीदा जा सका, वो अकाउंट लियाम की गर्लफ्रेंड रेचेल का था. लियाम ने इसको लेकर एक ट्वीट किया, जिसने सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरीं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें