scorecardresearch
 

अग्निपथ के नाम पर बवाल, 10 वायरल वीडियो में देखें प्रदर्शनकारियों का तांडव!

अग्निपथ स्कीम के विरोध में हो रहे उग्र प्रदर्शन के कई वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इन वीडियोज में प्रदर्शनकारी ट्रेन जलाते, पुलिस चौकियों को आग के हवाले करते और पत्थरबाजी करते दिखते हैं.

X
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं प्रदर्शन के वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं प्रदर्शन के वीडियोज
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रदर्शनकारियों ने बिहार के डिप्टी सीएम के घर पर किया हमला
  • प्रदर्शनकारियों के बीच रोते दिखे बच्चे

देश में अग्निपथ स्कीम का विरोध उग्र होता जा रहा है. पुलिस चौकी फूंक दी जा रही है. ट्रेनों में आग लगा दिया जा रहा है. सड़कों पर पत्थरबाजी हो रही है. हर तरफ हुड़दंग मचा है. इसका सबसे ज्यादा असर बिहार में देखने को मिल रहा है. यहां डिप्टी सीएम रेणु देवी और बिहार के बीजेपी चीफ के घरों को निशाना बनाया गया.

बिहार के अलावा उत्तर-प्रदेश, हरियाणा और तेलंगाना में भी अग्निपथ स्कीम के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन का भारी असर देखने को मिल रहा है. दिनभर उपद्रव की नई-नई खबरें आती रहीं. प्रदर्शन की आग धीरे-धीरे दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान और उत्तराखंड तक पहुंच चुकी है. राजनीतिक दलों ने अब खुलकर अग्निपथ स्कीम का विरोध करना शुरू कर दिया है.

इन सबके बीच सोशल मीडिया पर भी विरोध प्रदर्शन के कई वीडियोज वायरल हो रहे हैं. वीडियो ट्वीट एक पक्ष सरकार पर निशाना साध रही है, वहीं दूसरा पक्ष प्रदर्शनकारियों की हरकत पर सवाल उठा रहा है.

कवि और लिरिसिस्ट आलोक श्रीवास्तव ने जलते ट्रेन का एक वीडियो शेयर किया है. यह घटना बिहार के लखीसराय की बताई जा रही है. ट्वीट में आलोक ने लिखा- ख़ुदको पढ़ा लिखा बताने वाले नौजवानो, ज़रा सोचो ! अगर पत्थरबाज़ों और झंडेबाज़ों की तरह अपना ही देश जलाने लगोगे तो फिर उन जाहिलों और तुम पढ़े-लिखों में फ़र्क़ क्या रह जाएगा भैया ? यह धूँ धूँ कर जो जला रहे हो सब अपने ही गाढ़े पसीने की कमाई है भाई.

Navaid Hamid नाम के यूजर ने बलिया का वीडियो ट्वीट किया. जिसमें प्रदर्शनकारी स्टेशन के अंदर तोड़फोड़ करते दिखते हैं. ट्वीट में यूजर ने लिखा- योगी जी आपने कहा था: उपद्रवियों पर कार्रवाई ऐसी हो, जो असामाजिक सोच रखने वाले सभी तत्वों के लिए एक उदाहरण बने और माहौल बिगाड़ने के बारे में कोई सोच भी न सके. आशा है यूपी में #अग्निपथ विरोधी उपद्रवियों द्वारा राष्ट्रीय संपत्ति को नष्ट, आगजनी किए जाने पर आप फैसला लोगे.

मुकेश सिंह ने प्रदर्शनकारियों के बीच फंसे बस में रोते बच्चों का वीडियो शेयर किया है. उन्होंने लिखा- इस बच्चे का क्या कसूर अग्निवीरों. दरभंगा में जब स्कूल वैन फंसा अग्निवीरो के बीच,बच्चे डर से रोने लगे.

बिहार की डिप्टी सीएम रेणु देवी के घर को भी प्रदर्शनकारियों ने निशाना बनाया. बेतिया में उनके घर पर हुए हमले को लेकर उनके बेटे ने कहा- हम बहुत नुकसान हुआ है. वह (रेणु देवी) पटना में हैं.

पंकज झा नाम के एक यूजर ने प्रदर्शनकारियों का वीडियो शेयर करते हुए लिखा- बिहार के मधेपुरा में 500 प्रदर्शनकारियों ने बीजेपी ऑफिस पर हमला कर दिया.

आजतक के एंकर शुभांकर मिश्रा ने भी उपद्रव का एक वीडियो शेयर किया है. उन्होंने लिखा- उत्तर प्रदेश के मथुरा में ‘उपद्रवियों के तांडव’ के बीच ‘बुजुर्ग दंपति’ फंस गए. जैसे तैसे इन्होंने खुद को बचाया. ऐसे लोगों पर उचित और कठोर कार्रवाई होनी चाहिए. तस्वीरें दिल्ली-आगरा हाइवे की हैं.

उमर नादिम नाम के एक यूजर ने धू-धू कर जलती गाड़ियों का एक वीडियो शेयर किया. उन्होंने लिखा- औरंगाबाद में उपद्रवियों ने 4 स्कूल बसों और पुलिस की एक गाड़ी में आग लगाई.

उत्कर्ष सिंह नाम के यूजर ने प्रदर्शनकारियों के तांडव का एक वीडियो शेयर किया. उन्होंने बताया कि यह वीडियो बिहार के रोहतास जिले का है. उत्कर्ष ने लिखा- पुलिस के सामने ही उपद्रवी BJP दफ़्तर को तहस-नहस कर रहे.

RJD Begusarai की तरफ से भी प्रदर्शन का एक वीडियो शेयर किया है. इसमें लखमिनियां स्टेशन हुआ तांडव को दिखाया गया है. ट्वीट में लिखा गया- देश की संपत्ति को नुकसान नहीं होना चाहिए, हिंसा से बचना चाहिए. लेकिन, देश के युवा इस ढीठ NDA सरकार को अच्छी तरह समझ चुके हैं क्योंकि इन्हीं युवाओं को बरगला "मैं भी चौकीदार" का राग गवाया गया था, अब परमानेंट चौकीदार बनाने की साजिश को भावी सैनिक सहेगा क्या?

ट्विटर पर अलीगढ़ के जटारी पुलिस स्टेशन का भी वीडियो शेयर किया गया है. बताया गया कि यहां पुलिस स्टेशन की बिल्डिंग और पुलिस की गाड़ियों का आग लगा दिया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें