scorecardresearch
 

Twitter डील अटकी, Elon Musk ने किया टेकओवर को लेकर बड़ा ऐलान

Twitter Deal Temporarily on Hold: ट्विटर और एलॉन मस्क की डील अटक गई है. मस्क ने इस डील को फिलहाल होल्ड पर डाल दिया है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.

X
Elon Musk Elon Musk
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एलॉन मस्क ट्विटर डील को होल्ड किया
  • ट्विटर पर दी इसकी जानकारी
  • पिछले महीने की थी 44 अरब डॉलर में डील

एलॉन मस्क ने ट्विटर डील को होल्ड पर डाल दिया है. हालांकि, डील हमेशा के लिए नहीं रोकी गई है, बल्कि उन्होंने टेम्परेरी तौर पर इसे होल्ड किया है. मस्क ने ट्विटर डील को होल्ड करने की वजह स्पैम बताई है. मस्क ने पिछले महीने की शुरुआत में 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने की डील की थी.

उन्होंने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि ट्विटर डील को टेम्परेरी तौर पर होल्ड पर डाल दिया गया है. दरअसल, ट्विटर ने एक फाइलिंग में जानकारी दी थी कि उनके प्लेटफॉर्म पर सिर्फ 5 परसेंट ही स्पैम/ फेक अकाउंट हैं.  इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 22.9 करोड़ यूजर्स हैं. 

डील के रास्ते का रोड़ा बने बॉट्स

मस्क ने पिछले हफ्ते ही इस डील के लिए 7 अरब डॉलर सिक्योर किए हैं, जिससे वह 44 अरब डॉलर की इस डील को पूरा कर सकें. एलॉन डील होने के वक्त से ही प्लेटफॉर्म पर मौजूद फेक और बॉट आकाउंट्स को रिमूव करने की बात कर रहे हैं. उन्होंने डील के वक्त कहा था कि अगर यह डील होती है तो उनकी प्राथमिकता प्लेटफॉर्म से बॉट अकाउंट्स को रिमूव करने की होगी.

ट्विटर को भी हैं कई रिस्क

इस महीने की शुरुआत में कंपनी ने अपनी फाइलिंग में बताया था कि डील क्लोज होने तक उन्हें कई तरह के रिस्क हैं. खासकर विज्ञापन से जुड़े हुए. क्या ऐडवटाइजर्स ट्विटर पर स्पेंड करना जारी रखेंगे और 'फ्यूचर प्लान्स और स्ट्रैटजी को लेकर भी अनिश्चिताएं हैं'

कंपनी के शेयर का भाव प्री-मार्केट में गिरा

डील को होल्ड पर डालने की जानकारी आते ही ट्विटर के शेयर में भारी गिरावट का अनुमान है. प्री-मार्केट ट्रेडिंग में ही कंपनी के शेयर लगभग 20 परसेंट तक गिर गए. कुछ दिनों पहले ही एक फर्म ने ट्विटर और मस्क की डील को लेकर इस तरह की अटकलें लगाई थी. 

शॉर्ट सेलर Hindenburg Research ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि अगर एलॉन मस्क इस डील से पीछे हट जाते हैं, तो ट्विटर की नई डील की कीमत कम हो जाएगी. हालांकि, डील कैंसल होने पर मस्क को एक बड़ी रकम अदा करनी होगी. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें