scorecardresearch
 

Elon Musk बने मालिक तो सबसे पहले Twitter पर क्या होगा? पराग अग्रवाल से चाहते हैं यह काम

Elon Musk Twitter News: एलॉन मस्क के बास बनने के बाद ट्विटर में सबसे पहले क्या होगा? इस बात का इशारा मस्क ने अपने पिछले ट्वीट्स में किया है. आइए जानते हैं एलॉन मस्क का ट्विटर को लेकर क्या प्लान है?

X
Elon Musk Elon Musk
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Elon Musk ने 44 अरब डॉलर में की है डील
  • मस्क परमानेंट बैन का करते हैं विरोध
  • ट्रंप को पिछले साल किया गया था बैन

ट्विटर खरीदने की डील करने के बाद से ही Elon Musk माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर किसी भी यूजर को परमानेंट बैन करने का विरोध कर रहे हैं. परमानेंट बैन के मामले में एक नाम जो ट्विटर पर सबसे ज्यादा पॉपुलर हुआ, वह पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति Donald Trump का है.

पिछले साल की शुरुआत में प्लेटफॉर्म ने अमेरिका में हुई हिंसा की वजह से ट्रंप का ट्विटर अकाउंट हमेशा के बैन कर दिया. टेस्ला की सीईओ और ट्विटर के होने वाले नए मालिक लंबे समय से माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर परमानेंट बैन को लेकर टिप्पणी कर रहे हैं.

सबसे क्या होगा?

रिपोर्ट्स की मानें तो ट्विटर की डील पूरी होने के बाद जब मस्क ट्विटर के नए मालिक बनेंगे, तो सबसे पहले वह Donald Trump के ट्विटर अकाउंट से बैन हटाएंगे. हालांकि, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति पहले ही ट्विटर पर वापसी को लेकर अपना इरादा बता चुके हैं. उन्होंने कहा था कि अगर उन पर लगा बैन हट भी गया, तब भी वह ट्विटर पर वापस नहीं आएंगे. 

Twitter पर ट्रंप का होगा कमबैक

डोनाल्ड ट्रंप भले ही ट्विटर पर लौटना नहीं चाहते हों, लेकिन मस्क फिर भी उनके अकाउंट को रिस्टोर करना चाहते हैं. मस्क ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'भले ही मैं यह मानता हूं कि साल 2024 में कम बांटने वाला कैंडिडेट बेहतर रहेगा, फिर भी मैं सोचता हूं कि ट्रंप का ट्विटर अकाउंट रिस्टोर होना चाहिए.'

हाल में ही एलॉन ने कहा था कि प्लेटफॉर्म पर किसी को परमानेंट बैन करना 'फंडामेंटल ट्रस्ट को कम करता है और यह एक बुरा फैसला होता है.' उन्होंने यह भी कहा कि परमानेंट बैन 'एक्स्ट्रीम रेयर' होने चाहिए. 

जैक डोर्सी जो नहीं चाहते थे वह क्यों किया?

Financial Times को हाल में दिए एक इंटरव्यू में टेस्ला सीईओ ने कहा था कि जैक डोर्सी (ट्विटर के को-फाउंडर और पूर्व सीईओ) ट्विटर पर परमानेंट बैन के खिलाफ है. डोर्सी ने कहा था कि परमानेंट बैन्स किसी कंपनी के लिए 'विफलता' हैं और 'यह काम नहीं करेंगे'.

हालांकि, जब ट्विटर पर डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट बैन किया गया तो जैक डोर्सी ही कंपनी के सीईओ थे. हाल में ही उन्होंने एक ट्विटर यूजर को जवाब देते हुए कहा था कि ट्रंप का अकाउंट बैन करना एक 'बिजनेस डिसीजन' था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें