scorecardresearch
 

एलॉन मस्क को मिला नया CEO? ट्विटर से Parag Agrawal के साथ और किसकी जाएगी नौकरी

Twitter CEO News: ट्विटर का कंट्रोल जल्द ही एलॉन मस्क के हाथ में आने वाला है. 44 अरब डॉलर में हुई डील फाइनल होते ही मस्क ट्विटर के मालिक बन जाएंगे. रिपोर्ट्स की मानें तो इसके बाद ट्विटर में कई बड़े बदलाव हो सकते हैं. पराग अग्रवाल और विजया गाड्डे जैसे बड़े लोगों को कंपनी से निकाला जा सकता है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.

X
Twitter Twitter
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Twitter को 44 अरब डॉलर में खरीद रहे एलॉन मस्क
  • Elon Musk की एंट्री के बाद कई लोग होंगे बाहर?
  • पराग अग्रवाल और विजया गाड्डे की हो सकती है छूट्टी

Elon Musk और ट्विटर की डील के बाद से लोग कंपनी से कई एक्जीक्यूटिव्स की छुट्टी होने का कयास लगा रहे हैं. पिछले महीने मस्क ने 44 अरब डॉलर में ट्विटर खरीने की डील की है और रिपोर्ट की मानें तो कई लोगों को कंपनी से निकाला जा सकता है. ट्विटर एम्पलाइज को भी नौकरी जाने का डर सता रहा है.

हाल में आई रिपोर्ट्स की मानें तो Twitter CEO पराग अग्रवाल से साथ हुई मीटिंग में एम्पलाइज ने नौकरी और ट्विटर के भविष्य को लेकर भी सवाल किए. Reuters की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी से सीईओ पराग अग्रवाल और पॉलिसी हेड विजया गाड्डे को निकाला जा सकता है. 

एलॉन मस्क को मिला नया चीफ एक्जीक्यूटिव?

Reuters ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों का हवाला देते हुए बताया है कि Elon Musk ने एक नए चीफ एक्जीक्यूटिव को लाइन-अप कर लिया है, जो ट्विटर के मौजूदा सीईओ पराग अग्रवाल को डील फाइनल होने के बाद रिप्लेस करेंगे. पिछले महीने मस्क ने ट्विटर के चेयरमैन Bret Taylor से कहा था कि उन्हें कंपनी के मैनेजमेंट पर विश्वास नहीं है. 

पराग अग्रवाल का क्या होगा?

पराग ने पिछले साल नंबर में जैक डोर्सी को रिप्लेस किया था. कयास हैं कि यह डील पूरी होने तक वह ट्विटर के सीईओ बने रहेंगे. हालांकि, नया सीईओ कौन होगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है. ट्विटर में बदलाव के 12 महीनों के अंदर अगर पराग को कंपनी से निकाला जाता है तो उन्हें 4.3 करोड़ डॉलर मिलेंगे. 

विजया गाड्डे की भी जाएगी नौकरी?

मस्क के निशाने पर सिर्फ पराग अग्रवाल ही नहीं, बल्कि लीगल हेड विजया गाड्डे भी हैं. विजया को मस्क पहले ही सार्वजनिक प्लेटफॉर्म पर टार्गेट कर चुके हैं. The New York Post की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एलॉन उन्हें भी कंपनी से निकलाने की योजना में हैं. अगर विजया गाड्डे को ट्विटर से निकाला जाता है, तो उन्हें 1.25 करोड़ डॉलर मिलेंगे.

विजया कंपनी में सबसे ज्यादा पेमेंट पाने वाले एम्पलाइज में से एक हैं. उन्हें ट्विटर की सबसे ताकतवर महिला माना जाता है. हाल में आई रिपोर्ट्स में बताया गया था कि एक मीटिंग के दौरान विजया इमोशनल हो गईं और रोने लगी थी. मस्क ट्विटर की पॉलिसीज को लेकर पहले से ही विजया को टार्गेट कर रहे हैं. खासकर सेंसरशिप को लेकर उन्हें विजया को टार्गेट किया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें