scorecardresearch
 

लाइट जाने के बाद भी काम करते हैं ये Rechargeable LED बल्ब, काफी सस्ते में Amazon पर उपलब्ध

अगर आपके घर में बिजली जाने पर अंधेरा हो जाता है तो आप Rechargeable LED Bulbs का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसकी कीमत बहुत ज्यादा नहीं होती है और ये लाइट जाने के बाद भी 4-5 घंटे तक काम करते हैं.

X
LED Bulb LED Bulb
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 4-5 घंटे का देते है बैटरी बैकअप
  • ऐमेजॉन पर मिल रहा है ऑफर

Rechargeable LED Bulbs: लाइट कटने की समस्या काफी आम है. गर्मी के समय ये परेशानी और भी ज्यादा बढ़ जाती है. इससे घर में फ्रिज, कूलर, एसी, पंखे के अलावा बल्ब भी बंद हो जाते हैं. रात के समय ऐसे में काफी दिक्कत आती है. 

अंधेरा होने की वजह से जरूरी काम रूक जाते हैं. इसके लिए लोग इन्वर्टर का यूज करते हैं. लेकिन, अगर आप इन्वर्टर पर बहुत ज्यादा पैसे नहीं खर्च करना चाहते हैं तो आप Rechargeable LED Bulbs की मदद ले सकते हैं. 

इससे लाइट जाने के बाद भी आपके घर में रोशनी रहेगी और जरूरी काम नहीं रुकेंगे. इसकी कीमत भी बहुत ज्यादा नहीं है. आप आसानी से 500 रुपये अंदर अपने लिए बेस्ट रिचार्जेबल LED बल्ब खरीद सकते हैं. यहां पर आप ऐसी ही कुछ Rechargeable LED Bulbs के बारे में बता रहे हैं. 

ये भी पढ़ें:- iPhone 13 पर बंपर डिस्काउंट, सस्ते में खरीद सकते हैं आप, जानिए पूरी डील

PHILIPS Stellar Bright Rechargeable Emergency Inverter LED Bulb

PHILIPS के इस Rechargeable LED Bulb को अभी सस्ते में बेचा जा रहा है. इसे ई-कॉमर्स साइट ऐमेजॉन पर 500 रुपये से कम में खरीदा जा सकता है. इसमें 2200 mAH Li-ion की रिचार्जेबल बैटरी दी गई है. 

इससे ये लाइट रहने पर चार्ज होता रहता है. कंपनी ने इसमें सेफ्टी के लिए ओवर चार्जिंग प्रोटेक्शन भी दिया है. इससे बैटरी को प्रोटेक्ट मिलती है. कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर ये 4 घंटे का बैकअप देता है. आप ज्यादा बड़े कमरे के लिए बड़ा LED Bulb खरीद सकते हैं. 

DesiDiya 9 Watt B22 Base 6500k Inverter Rechargeable Emergency LED Bulb

DesiDiya का ये रिचार्जेबल बल्ब काफी सस्ते में उपलब्ध है. इसमें 2200mAh Lithium बैटरी दी गई है. इससे लाइट जाने के बाद भी ये चार घंटे तक काम करता रहता है. कंपनी ने कहा है इसे चार्ज में 8 से 10 घंटे का समय लगता है. इसे ऐमेजॉन पर 300 रुपये से कम में उपलब्ध करवाया गया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें