scorecardresearch
 

Internet Speed बढ़ाने के लिए डायल किया एक कोड, हैक हो गया WhatsApp, जानिए पूरा मामला

WhatsApp Hack: अगर आपके पास भी इंटरनेट स्पीड से जुड़ी कोई कॉल आई है, तो सावधान रहें. हैकर्स लोगों के वॉट्सऐप अकाउंट को हैक करने के लिए इस ट्रिक को इस्तेमाल कर रहे हैं. एक नंबर डायल करते ही आपका वॉट्सऐप अकाउंट हैक हो जाएगा.

X
WhatsApp Hack
WhatsApp Hack
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एक महीने में 20 लोगों का WhatsApp हुआ हैक
  • फ्रेंड्स को मैसेज कर पैसे मांग रहे हैकर्स
  • एक कोड की वजह से फंस रहे लोग

ऑनलाइन फ्रॉड के हर रोज नए मामले सामने आ रहे हैं और इसमें लेटेस्ट एडिशन WhatsApp Hacking है. दरअसल, पिछले कुछ वक्त से हैकर्स ठगी के लिए लोगों के वॉट्सऐप अकाउंट को हैक कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला यूपी के लखनऊ से सामने आया है. जहां नेहा मोहन सिन्हा के साथ ऑनलाइन ठगी हुई है.

दरअसल, नेहा UPI ट्रांजेक्शन के लिए WhatsApp का इस्तेमाल करती हैं. उन्हें उस वक्त झटका लगा, जब लोगों ने कॉल करके पूछना शुरू किया कि उन्हें अचानक पैसे की जरूर क्यों है. उनके एक दोस्त ने हैकर्स को 9,000 रुपये भेज भी दिए हैं.

इस तरह से लोगों को फंसा रहे हैकर्स

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, हैकर्स टेलीकॉम कंपनी एक्जीक्यूटिव बनकर लोगों को अपने झांसे में ले रहे हैं. हैकर्स ने नेहा का WhatsApp अकाउंट धोखे से हैक किया. यह कोई पहला मामला नहीं बल्कि इस तरह के कई मामले पिछले कुछ दिनों में देखने को मिले हैं.

कई लोगों का अकाउंट हो चुका है हैक

KGMU के दो सीनियर डॉक्टर और एक फैकल्टी मेंबर का वॉट्सऐप अकाउंट भी हैक किया गया है. हैकर्स ने उनके कॉन्टैक्ट्स को मैसेज कर पैसे मांगे हैं. पिछले एक महीने में वॉट्सऐप हैंकिंग के 10 मामले लखनऊ से सामने आए हैं, जबकि इस तरह के कुल 20 मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए हैं.

इन सभी मामलों में WhatsApp Account को ऑनलाइन फ्रॉडस्टर्स ने हैक किया है, जिन्होंने यूजर्स को एक नंबर डायल करने के लिए कहा था. SP UP साइबर सेल, त्रिवेणी सिंह ने बताया कि यूजर्स को एक फॉन कॉल आई, जिसमें कॉल करने वाले ने खुद को टेलीकॉम फर्म का अधिकारी बताया है. 

Internet Speed बढ़ाने के नाम पर हैकिंग

इंटरनेट स्पीड बढ़ाने के लिए वह यूजर्स से *401* के साथ एक नंबर डायल करने के लिए बोलता है. इसके 10 मिनट के अंदर यूजर्स को WhatsApp Pin का एक मैसेज आता है और उनका अकाउंट लॉगआउट हो जाता है. इससे पहले यूजर्स कुछ समझ पाएं, उनका अकाउंट हैक हो चुका होता है.

हैकर्स यूजर के फेंड्स और जानने वालों को मैसेज कर उनसे यूजर्स के नाम पर पैसे मांगता है. अगर आपको भी इस तरह की कोई कॉल आए, तो सवाधान रहें और गलती से भी ऐसे लोगों के झांसों में ना पड़ें. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें