scorecardresearch
 

Apple को टक्कर देने की तैयारी में Google? Pixel 7 समेत लॉन्च होगा टैबलेट, वॉच और बहुत कुछ

Google Pixel 7 Series: गूगल ने इस साल जितने पिक्सल प्रोडक्ट इंट्रोड्यूश किए हैं, शायद पहले कभी नहीं किए. कंपनी ने स्मार्टफोन से लेकर वॉच और टैबलेट तक टीज किए हैं. इस पूरे लाइन-अप के जरिए कंपनी प्रीमियम प्रोडक्ट्स सेगमेंट में एंट्री करेगी. आइए जानते हैं क्या है कंपनी का प्लान.

X
Google Pixel 7 Google Pixel 7
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इस साल के अंत तक लॉन्च होगी Pixel 7 सीरीज
  • Pixel Watch भी है तैयार
  • टैबलेट हुआ टीज, Pixel Buds Pro हुए लॉन्च

गूगल ने अपने I/O 2022 इवेंट में पिक्सल 6a स्मार्टफोन लॉन्च किया है. इसके साथ ही कंपनी ने Pixel 7 सीरीज को भी टीज किया है. अपकमिंग स्मार्टफोन के साथ ही ब्रांड ने टैबलेट, वॉच और बड्स को भी इंट्रोड्यूश किया है. इन प्रोडक्ट्स के जरिए कंपनी ऐपल और सैमसंग जैसे ब्रांड्स को टक्कर दे सकती है. 

ज्यादातर प्रोडक्ट्स इस साल के अंत या अगले साल की शुरुआत में लॉन्च होंगे. स्मार्टफोन की बात करें तो कंपनी ना सिर्फ दो हैंडसेट- Pixel 7 और Pixel 7 Pro को कन्फर्म किया है. बल्कि दोनों हैडसेट का डिजाइन भी टीज किया है. दोनों ही स्मार्टफोन इस साल के अंत तक लॉन्च होंगे. आइए जानते हैं इन स्मार्टफोन की खास बातें. 

Pixel 7 और Pixel 7 Pro में क्या होगा खास 

गूगल पिक्सल 7 सीरीज डिजाइन के मामले में पिक्सल 6 से थोड़ी अलग होगी. हैंडसेट का कैमरा बार अब एलुमिनियम फिनिश के साथ आएगा. पिक्सल 7 में डुअल रियर कैमरा सेटअप ही मिलेगा, जबकि पिक्सल 7 प्रो में एक एडिशनल टेलीफोटो कैमरा मिलेगा. कंपनी ने बताया है कि पिक्सल 7 सीरीज में नेक्स्ट जनरेशन का Tensor प्रोसेसर मिलेगा. 

दोनों ही स्मार्टफोन एंड्रॉयड 13 के साथ लॉन्च होंगे. हालांकि, कंपनी ने इनकी कोई स्पेसिफिकेशन्स शेयर नहीं की है. रिपोर्ट्स की मानें तो Pixel 7 में ब्रांड 6.3-inch का डिस्प्ले दे सकता है, जबकि पिक्सल 7 प्रो में 6.7-inch की AMOLED स्क्रीन मिलेगी. प्रो मॉडल 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आएगा, जबकि स्टैंडर्ड वर्जन में 90Hz का रिफ्रेश रेट मिलेगा. 

पिक्सल 7 में 50MP का मेन लेंस और 12MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस मिल सकता है. प्रो मॉडल में कंपनी 48MP का टेलीफोटो कैमरा देगी, जो 2X ऑप्टिकल जूम के साथ आएगा. दोनों स्मार्टफोन के बारे में इससे ज्यादा जानकारी मौजूद नहीं है. 

Google Pixel Watch 

इसके साथ ही कंपनी ने पिक्सल वॉच को भी टीज किया है. यह कंपनी की पहली वॉच होगी, जो पिक्सल ब्रांडिंग के साथ आएगी. राउंड डायल वाली यह वॉच इस साल के अंत तक लॉन्च होगी. डिवाइस Wear OS पर काम करेगा. इसमें गूगल असिस्टेंट, गूगल मैप्स और गूगल वॉलेट के फीचर्स मिलेंगे. वॉच में NFC की सुविधा भी मिलेगी. 

पिक्सल टैबलेट भी होगा लॉन्च 

गूगल ने एक पिक्सल टैबलेट भी टीज किया है. यह टैबलेट साल 2023 में लॉन्च होगा. कंपनी इसे एंड्रॉयड 13 के साथ लॉन्च करेगी. इसमें बड़ी स्क्रीन और Tensor चिपसेट मिलेगा. रियर साइड में सिंगल कैमरा होगा. एक कैमरा फ्रंट में दिया जाएगा. इसके बारे में ज्यादा जानकारी फिलहाल कंपनी ने शेयर नहीं की है. 

Pixel Buds Pro 

गूगल ने अपने वियरेबल लाइनअप को भी अपग्रेड किया है. ब्रांड ने Pixel Buds Pro लॉन्च किया है, जो चार कलर और एक्टिव नॉयस कैंसिलेशन के साथ आता है. इसमें एक कस्टम ऑडियो चिप दिया गया है. कंपनी की मानें तो डिवाइस 7 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ आता है. वहीं ANC बंद होने पर यह 11 घंटे तक काम कर सकता है. कंपनी ने इसे 199 डॉलर की कीमत पर लॉन्च किया है. 

 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें