scorecardresearch
 

Google ने अपने मेगा इवेंट में पेश किया Android 13, जानिए क्या है इसमें खास

Google I/O 2022: कंपनी के इस मेगा इवेंट में कई प्रोडक्ट्स और फीचर्स के साथ Android 13 को भी अनाउंस किया गया है. Android 13 में कंपनी ने कई इम्प्रूवमेंट्स किए हैं.

X
Android 13 Android 13
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इसमें सिक्योरिटी पर किया गया है फोकस
  • Android 13 के साथ आएगा Pixel 7

Google I/O 2022 में Android 13 को अनाउंस कर दिया गया. इसके डिजाइन में सुधार के अलावा नोटिफिकेशन को भी इम्प्रूव किया गया है. Google इस साल के कीनोट में सिक्योरिटी पर फोकस कर रहा है. Android 13 में भी ये देखने को मिला. 

Android 13 में RCS के लिए शॉर्टकट, टैक्सट मैसजिंग स्टैंडर्ड और वॉलेट इम्प्रूवमेंट्स देखने को मिला. Android 13 का पब्लिक बीटा Pixel 6 फोन्स के लिए उपलब्ध है. आपका डिवाइस इसके लिए एलिजिबल है या नहीं इसे आप एंड्रॉयड बीटा वेबपेज पर जाकर चेक कर सकते हैं. 

गूगल के मेगा इवेंट में Pixel 7 और 7 Pro को भी अनाउंस किया गया. गूगल ने कन्फर्म किया कि दोनों ही फोन्स को Android 13 के साथ लॉन्च किया जाएगा. Android 13 के Material You एंड्रॉयड थीम में कई सुधार किए गए. 

किए गए हैं कई इम्प्रूवमेंट्स

इसमें जिस कलर को आपने सेलेक्ट किया उसका लॉक स्कीन का एडॉप्ट करना और लॉक स्क्रीन पर म्यूजिक कंट्रोल के अलावा सिक्योरिटी पर काफी ज्यादा फोकस किया गया है. भूकंप को लेकर जारी किए जाने वाले अलर्ट को इम्प्रूव किया गया है. 

यूजर्स को Android 13 के साथ भूकंप को लेकर फुल स्क्रीन अलर्ट दिया जाएगा. स्थिति को बताने के अलावा सेफ्टी के लिए यूजफुल टिप्स भी दिए जाएंगे. इसमें फास्ट पेयर फीचर से डिवाइस को क्विक पेयर किया जा सकता है. 

Google Wallet Google Pay का रिडिजाइन है. इसमें आप पेमेंट कार्ड, इवेंट टिकट, पार्किंग पास, वैक्सीन कार्ड्स, हेल्थ इंश्योरेंस कार्ड, फ्लाइट पास और कई चीजों को स्टोर करके रख सकते हैं. इसका मकसद फिजिकल वॉलेट को रिप्लेस करना है. 

कब तक आ सकता है Android 13 

इस साल के अंत तक Pixel 7 और 7 Pro को लॉन्च किया जा सकता है. जैसा की साफ है ये फोन Android 13 के साथ आएंगे. ऐसे में हम Android 13 को इस साल अक्टूबर के आसपास देख सकते हैं.

 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें