scorecardresearch
 

Google Pixel 6a लॉन्च, जल्द होगा भारत में उपलब्ध, जानिए कीमत और फीचर्स

Google Pixel 6a Launch: गूगल ने अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है, जो एक अफोर्डेबल डिवाइस है. फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. कंपनी इस फोन को भारत में लॉन्च करेगी. आइए जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स.

X
Google Pixel 6a Google Pixel 6a
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Pixel 6a में मिलता है 8MP का फ्रंट कैमरा
  • फोन एंड्रॉयड 12 पर काम करता है
  • इसमें 5 साल तक सिक्योरिटी अपडेट मिलेगा

गूगल ने I/O 2022 में Google Pixel 6a लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसे भारत में भी लॉन्च करने का फैसला किया है. हैंडसेट इस साल के अंत तक भारत आ सकता है. इससे पहले कंपनी ने Pixel 4a को भारत में लॉन्च किया था. 

स्मार्टफोन ब्रांड के इन-हाउस Tensor प्रोसेसर और Titan M2 सिक्योरिटी को-प्रोसेसर के साथ आता है. इसमें 6GB RAM दिया गया है. गूगल के इस फोन में डुअल रियर कैमरा और 8MP का सेल्फी कैमरा मिलता है.

कंपनी ने इसे अफोर्डेबल ऑप्शन के तौर पर लॉन्च किया है. गूगल ने बताया है कि इस हैंडसेट को भी कम से कम 5 साल तक सिक्योरिटी अपडेट मिलेगा. इस इवेंट में Pixel 7 और Pixel 7 Pro को भी टीज किया गया है. 

Google Pixel 6a की कीमत 

कंपनी ने इस फोन को सिर्फ एक कॉन्फिग्रेशन में लॉन्च किया है. Google Pixel 6a की कीमत 449 डॉलर (लगभघ 34,800 रुपये) है. फोन Chalk, Charcoal और Sage तीन कलर ऑप्शन में अमेरिका में उपलब्ध होगा.

21 जुलाई से इस फोन को प्री-ऑर्डर किया जा सकेगा. कंपनी ने कन्फर्म किया है कि यह हैंडसेट भारत में भी लॉन्च होगा. हालांकि, भारतीय बाजार में इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है. 

क्या हैं फीचर्स? 

Google Pixel 6a एंड्रॉयड 12 पर काम करता है. इसमें 6.1-inch का  Full HD+ OLED डिस्प्ले दिया गया है. स्क्रीन की प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास 3 मिलता है. डिस्प्ले 60Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ आता है. फोन में ऑक्टाकोर Tensor प्रोसेसर और Titan M2 सिक्योरिटी प्रोसेसर दिया गया है. इसमें 6GB RAM मिलता है. 

स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका मेन लेंस 12.2MP का है. इसके अलावा 12MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस मिलता है. फ्रंट में कंपनी ने 8MP का सेल्फी कैमरा दिया है. हैंडसेट 128GB के स्टोरेज के साथ आता है.

इसमें स्टोरेज एक्सपैंड करने का कोई ऑप्शन नहीं मिलेगा. स्मार्टफोन में 5G, 4G LTE, Wi-Fi 6E, Bluetooth 5.2 और USB Type-C पोर्ट दिया गया है. डिवाइस को पावर देने के लिए 4410mAh की बैटरी मिलती है. यह फास्ट चार्जिंग और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट के साथ आता है.

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें