scorecardresearch
 

Elon Musk और ट्विटर, पहली मुलाकात में छंटनी, TikTok और एलियन्स पर हुई बात, CEO पर सस्पेंस

Elon Musk Twitter News: एलॉन मस्क ने गुरुवार को ट्विटर कर्मचारियों से मुलाकात की. उन्होंने ट्विटर के भविष्य को लेकर बहुत सी बातें इस मीटिंग में की है. साथ ही मस्क ने कंपनी में छंटनी के भी संकेत दिए हैं. आइए जानते हैं मस्क और ट्विटर कर्मचारियों की मीटिंग में क्या क्या हुआ.

X
Elon Musk ने ट्विटर कर्मचारियों के साथ की मीटिंग Elon Musk ने ट्विटर कर्मचारियों के साथ की मीटिंग
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Elon Musk ने गुरुवार को ट्विटर कर्मचारियों से की मुलाकात
  • डील पूरी होने के बाद छंटनी के दिए संकेत
  • एक अरब यूजर बेस का रखा है टारगेट

Twitter कर्मचारियों से एलॉन मस्क गुरुवार को पहली बार एक वर्चुअल मीटिंग में मिले. ट्विटर डील के बाद उन्होंने पहली बार कर्मचारियों को संबोधित किया है. इंटरनल मीटिंग में कर्मचारियों से बात करते हुए मस्क ने बताया कि संस्थान को वित्तीय मजबूत होना होगा.

साथ ही उन्होंने खर्च को कम करने की भी बात कही है. Tesla CEO ने इस मीटिंग में छंटनी के संकेत दिए हैं. अगर ट्विटर डील फाइनल होती है, तो कंपनी में छंटनी देखने को मिल सकती है. फिलहाल एलॉन ने इस डील को होल्ड पर रखा है. 

ट्विटर को TikTok और WeChat बनाना चाहते हैं?

उन्होंने ट्विटर को एक अरब यूजर्स के बेंचमार्क तक पहुंचाने की भी बात कही है. Elon Musk ने कहा कि ट्विटर को काफी हद तक TikTok और WeChat की तरह होना पड़ेगा. तभी वे एक अरब यूजर्स तक पहुंच पाएंगे. उन्होंने यह जानकारी ट्विटर के यूजर बेस और इंगेजमेंट को बढ़ाने के सवाल पर दी है. 

मस्क ने चीनी सुपर ऐप WeChat के साथ ट्विटर को कम्पेयर कर यह बात कही है. मीटिंग में मस्क 10 मिनट देरी से पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि चीन के बाद WeChat जैसा कोई दूसरा ऐप नहीं है.

बता दें कि मस्क और ट्विटर कर्मचारियों के बीच वर्चुअल मीटिंग हुई है. उन्होंने कहा कि चीन में आपने WeChat यूज किया होगा और अगर हम ट्विटर के साथ ऐसा कुछ कर पाएं, तो बड़ी सफलता होगी. 

साथ ही उन्होंने TikTok के एल्गोरिद्म की भी तारीफ की. मस्क ने कर्मचारियों से कहा कि हम ट्विटर को टिकटॉक की तरह इंटरेस्टिंग बना सकते हैं.

CEO पर सस्पेंस 

काल के दौरान मस्क ने ट्विटर को सब्सक्रिप्शन और पेमेंट पर निर्भरता बढ़ाने के लिए कहा है. संभवतः वह ट्विटर वेरिफिकेशन के लिए पेमेंट की बात कर रहे हैं. उन्होंने बॉट्स और स्पैम पर अपनी बात को दोहराया भी. 

मस्क ने इस बातचीत में ट्विटर को फाइनेंशियल मजबूत होने पर जोर दिया है. उन्होंने कहा कि वह कर्मचारी के वर्क फ्रॉम होम के पूरी तरह से खिलाफ नहीं हैं.

ट्विटर सीईओ के सवाल पर एलॉन ने सस्पेंस को बरकरार रखा है. उन्होंने कहा कि डील पूरी होने पर उनका फोकस प्रोडक्ट और बिजनेस पर होगा. कॉल के आखिर में उन्होंने स्पेस, पृथ्वी की उम्र और दूसरे ग्रहों पर मृत सभ्यताओं पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि अभी तक उन्हें एलियन के कोई सबूत नहीं मिले हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
; ;