scorecardresearch
 

अब Amazon ने दिया महंगाई का झटका, Prime मेंबरशिप लेना आज से 500 रुपये तक महंगा

प्रीपेड प्लान्स (Prepaid Plans) के बाद Amazon Prime membership लेना भी भारत में अब महंगा हो गया है. Amazon Prime के सभी प्लान्स महंगे हो गए हैं.

X
Amazon Amazon
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Prime के सभी प्लान्स को महंगा किया गया
  • अब Prime का महीने भर वाला पैक 179 रुपये का

Amazon ने भी अपने यूजर्स को महंगाई का झटका दिया है. Amazon Prime membership लेना भारत में आज से महंगा हो गया है. इसकी कीमत 50 परसेंट या 500 रुपये तक बढ़ा दी गई है. Amazon Prime के सभी प्लान्स को महंगा किया गया है. 

नए प्लान के अनुसार Amazon Prime मेंबरशिप के सालभर वाले प्लान के लिए आपको 1499 रुपये खर्च करने होंगे. इस प्लान की कीमत पहले 999 रुपये थी. यानी इस प्लान को 500 रुपये महंगा किया गया है. 

Amazon Prime का महीनेभर वाला प्लान जिसकी कीमत पहले 129 रुपये थी उसमें 50 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है. इस प्लान के लिए अब आपको 179 रुपये खर्च करने होंगे. 

Amazon Prime के तीन महीने वाले प्लान के लिए आपको अब 459 खर्च करने होंगे. इस प्लान की कीमत पहले 329 रुपये थी. यानी इस प्लान पर 39 परसेंट से ज्यादा का हाइक किया गया है. प्राइम मेंबरशिप के साथ आपको Prime Video, Prime Music और Prime Reading का एक्सेस भी मिलता है. 

इसके अलावा Amazon ने हाल ही में कन्फर्म किया था कि macOS के लिए भी कंपनी Prime Video ऐप को पेश कर रही है. इसे यूजर्स Apple के Mac App Store से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं. ये नया ऐप Prime Video यूजर्स को प्राइम वीडियो कंटेंट स्ट्रीम या डाउनलोड करने की परमिशन Apple Mac डिवाइस के लिए देगा.

आपको बता दें कि अभी हाल ही में टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने भी प्रीपेड प्लान्स को महंगा किया था. अब यूजर्स को Amazon Prime ने भी झटका दिया है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें