scorecardresearch
 

Samsung Galaxy M33 5G Review: 6,000mAh बैटरी वाला ये मिडरेंज स्मार्टफोन कितना पावरफुल?

Samsung Galaxy M33 5G Review: सैमसंग के इस स्मार्टफोन को मिडरेंज सेगमेंट में पेश किया गया है. इसमें 6,000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है. लेकिन, क्या लेने लायक है ये फोन?

X
Samsung Galaxy M33 5G Samsung Galaxy M33 5G
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Galaxy M33 5G के डिजाइन में कुछ नहीं है खास
  • 20 हजार रुपये के सेगमेंट में आता है फोन

अभी हाल ही में कई स्मार्टफोन लॉन्च हुए हैं. मिडरेंज सेगमेंट में भी कई स्मार्टफोन के ऑप्शन्स बायर्स के पास हो जाते हैं. Samsung ने भी हाल ही में कई स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया है. कंपनी ने 20 हजार रुपये से कम में Samsung Galaxy M33 5G को पेश किया है.

Samsung Galaxy M33 5G को हमनें लंबे समय तक यूज किया है. ऐसे में अगर आपके मन भी सवाल है कि क्या ये 20 हजार रुपये से कम में एक शानदार ऑप्शन है तो उसके बारे में पूरी डिटेल्स यहां पर बता रहे हैं. इस रिव्यू में आप फोन की खासियत और खामियों के बारे में जान पाएंगे. 

डिजाइन 

Samsung Galaxy M33 5G दिखने में अच्छा और क्लीन लगता है. इसका डिजाइन इसके पिछले वर्जन से काफी मिलता-जुलता है. लेकिन, इसके डिजाइन में कोई नयापन नहीं है. इसके फ्रंट में वॉटरड्रॉप नॉच दिया गया है. इसके बैक पर रेगुलर स्क्वायर शेप्ड कैमरा मॉड्यूल दिया गया है. 

इसके बैक पर प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है जो कई लोगों को पसंद नहीं आ सकता है. इस कीमत पर कंपनी ग्लास बैक दे सकती थी. यानी इसके बैक डिजाइन से हम ज्यादा खुश नहीं हैं. हालांकि, प्लास्टिक पैनल होने के बावजूद ये सस्ता फोन नहीं दिखता है. 

प्लास्टिक पैनल अच्छी क्वालिटी का दिया गया है. इसपर आपके फिंगरप्रिंट्स के निशान भी नहीं पड़ते हैं. इसके डिजाइन की वजह से ये दिखने में स्टाइलिश लगता है. इसमें एक अच्छी बात ये भी है कि इसका फ्रेम प्लास्टिक का है. 

हालांकि, ये बल्की फोन है. इसका कारण इसमें दी गई 6,000mAh की बैटरी है. इस वजह से हमें इसका वेट फील हुआ. हालांकि, आप इसका इस्तेमाल रफ यूज के लिए कर सकते हैं. इस पर आपको बहुत ज्यादा स्क्रैच देखने को नहीं मिलेंगे. 

डिस्प्ले 

Samsung Galaxy M33 5G की स्क्रीन से आप ज्यादा निराश नहीं होंगे. इसमें 6.6-इंच की Full HD+ स्क्रीन दी गई है. इसका रिफ्रेश रेट 120Hz का है. इसके ऊपर Corning Gorilla Glass का प्रोटेक्शन दिया गया है. जैसा की ऊपर बताया गया है ये फोन वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले के साथ आता है. 

हालांकि, एक खामी यहां पर भी है. आपको Samsung Galaxy M33 5G में AMOLED स्क्रीन देखने को नहीं मिलेगी. नॉर्मल वीडियो स्ट्रीमिंग में आपको कोई दिक्कत नहीं आएगी. अगर आप गेम के शौकीन हैं तो भी आपको ज्यादा शिकायत इसकी स्क्रीन से नहीं मिलेगी.

इसकी ब्राइटनेस अच्छी है. आप सनलाइट में भी इस स्मार्टफोन को यूज कर सकते हैं. यानी डिस्प्ले वाले सेगमेंट में फोन आपको नहीं करेगा. 

परफॉर्मेंस

Samsung Galaxy M33 5G में ऑक्टा-कोर Exynos 1280 प्रोसेसर 8GB तक के रैम ऑप्शन के साथ दिया गया है. इस स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस को लेकर कुछ शिकायतें हैं. शिकायत पर जाने से पहले इसकी अच्छी बात जान लेते हैं. 

Samsung Galaxy M33 5G में आपको मल्टी टास्किंग में दिक्कत नहीं आएगी. लेकिन, बाकी फोन की तुलना में ये आपको थोड़ा स्लो लग सकता है. लेकिन, आप इस पर डेली के काम आसानी से निपटा सकते हैं. ये वीडियो देखने, वेब-ब्राउजिंग, सोशल मीडिया और दूसरे टास्क को आसानी से हैंडल कर लेता है. 

हालांकि, कई ऐप्स को को लोड लेने में काफी ज्यादा समय लगता है. लेकिन, मल्टीपल ऐप्स को रन करने में इस पर कोई दिक्कत नहीं आती है. आप इस पर हैवी गेमिंग लंबे समय तक नहीं कर सकते हैं. गेम खेलते हुए कई बार फोन गर्म भी हो जाता था. 

इसके साथ आपको कई प्री-इंस्टॉल्ड थर्ड पार्टी ऐप्स मिलेंगे, जो पर्सनली मुझे बिल्कुल भी पसंद नहीं है. हालांकि, अच्छी बात ये है कि इन ऐप्स को फोन से डिलीट किया जा सकता है. इसमें कंपनी ने OneUI 4.1 का यूज किया है जो एक अच्छा यूआई माना जाता है. 

कैमरा

Samsung Galaxy M33 5G के रियर में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है. इसका प्राइमरी कैमरा 50-मेगापिक्सल का है. इसके साथ 5-मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस 120 डिग्री फिल्ड ऑफ व्यू, एक 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और एक 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें:- Samsung Galaxy M53 5G Review: अच्छा कैमरा, बढ़िया डिजाइन, क्या लेने लायक है फोन?

इस प्राइस सेगमेंट में इसके कैमरा से आप ज्यादा शिकायत नहीं कर सकते हैं. कैमरा से दिन और लो-लाइट में भी अच्छी फोटो क्लिक की जा सकती है. हालांकि, सनलाइट में ली गई फोटो में आपको काफी ज्यादा डिटेल्स देखने को मिलेगी. 

इसके कलर भी अच्छे आते हैं. लेकिन, फोन लो-लाइट में हर बार अच्छे रिजल्ट्स नहीं देता है. लेकिन, नाइट मोड का यूज करके आप अच्छी फोटो क्लिक कर सकते हैं. यानी फोटो को लेकर आपको ज्यादा शिकायत करने का मौका नहीं मिलेगा. 

अगर आप इस रेंज में एक ठीक-ठाक फोटो लेना चाहते हैं तो इस फोन का कैमरा आपको निराश नहीं करेगा. इसका माइक्रो-मोड भी आपको ज्यादा निराश नहीं करेगा. इसके फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. इससे आप दिन में अच्छी सेल्फी ले सकते हैं. 

बैटरी

Samsung Galaxy M33 5G में 6,000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है. इससे ये डिवाइस पूरे दिन तक आपका साथ निभाता है. अगर आप फोन को ज्यादा यूज नहीं करते हैं तो आप आसानी से इसे दो दिन तक यूज कर सकते हैं.

इसके साथ कंपनी ने 25W का चार्जिंग सपोर्ट दिया है. लेकिन, बॉक्स में आपको चार्जर देखने को नहीं मिलेगा. पहले प्रीमियम रेंज के स्मार्टफोन्स से चार्जर हटाने के बाद कंपनी ने अब मिडरेंज स्मार्टफोन से भी चार्जर को हटा दिया है. ये कंपनी का काफी निराशाजनक फैसला है. 

Galaxy M53 5G vs Galaxy M33 5G

बॉटम लाइन

अगर आपका बजट 20 हजार रुपये  तक है और आप अपने लिए एक अच्छा स्मार्टफोन ब्रांड वैल्यू के साथ लेना चाहते हैं तो आप Samsung Galaxy M33 5G के साथ जा सकते हैं. इसमें आपको बड़ी बैटरी के साथ अच्छी डिस्प्ले भी दिखने को मिलेगी. लेकिन फोन कैमरा और परफॉर्मेंस के मामले में थोड़ा पीछे रह जाता है. 

लेकिन, अगर आप सैमसंग के फैन है और आपका यूज मॉडरेट है तो इस सेगमेंट में Galaxy M33 5G एक बढ़िया ऑप्शन है. लेकिन, अगर आप दूसरे ब्रांड को भी कंसीडर कर सकते हैं तो कई ऑप्शन्स मार्केट में मिल जाएंगे. 

आज तक रेटिंग:- 8/10

 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें