scorecardresearch
 

मोटोरोला के स्मार्टफोन पर लिखा होगा 'Moto by Lenovo' : रिपोर्ट

माइक्रोसॉफ्ट ने नोकिया को खरीद कर जो हश्र किया अब वही मोटोरोला के साथ लेनोवो करने की तैयारी में है. लेनोवो के सीओओ ने कहा की मोटोरोला धीरे धीरे 'फेस आउट' होगा.

Representational Image Representational Image

लेनोवो ने 2012 में गूगल से मोटोरोला को खरीदा और तब से अबतक मोटोरोला अलग अपने स्मार्टफोन बनाती है. पर अब ऐसा नहीं होने वाला. खबरों के मुताबिक अब मोटोरोला के स्मार्टफोन में 'Moto by Lenovo' का मार्क मिलेगा. CNET की एक रिपोर्ट के मुताबिक मोटोरोला के दूसरे मिड रेंज स्मार्टफोन को लेनोवो के Vibe नाम से बेचा जाएगा.

हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि हाई एंड स्मार्टफोन का मतलब कंपनी के लिए क्या है, क्योंकि Moto X को मिड रेंज फ्लैगशिप माना जाता है. Moto G स्मार्टफोन्स को बजट फोन की कैटेगरी में रखा जाता है.

CNET को दिए गए इंटरव्यू में मोटोरोला के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर रिक ऑस्टेर्लो ने बताया कि मोटोरोला को 'फेस आउट' किया जाएगा. इसका मतलब साफ है कि अब कंपनी अपने मोबाइल बिजनेस में मोटोरोला को पूरी तरह मिला लेगी और मोटोरोला और लेनोवो एक डिपार्टमेंट के तहत मोबाइल बनाएंग. गौरतलब है कि अभी तक मोटोरोला और लेनोवो के मोबाइल डिपार्टमेंट अलग हैं और अलग प्लांट में स्मार्टफोन बनते हैं.

हालांकि इससे मोटोरोला के स्मार्टफोन बंद नहीं होंगे और कंपनी इसका स्मार्टफोन बनाना जारी रखेगी पर मुमकिन है कि स्मार्टफोन में 'Moto by Lenovo' लिखा हो.

इसे आप माइक्रोसॉफ्ट लुमिया स्मार्टफोन से समझ सकते हैं. कंपनी ने जब नोकिया को खरीद था तो शुरुआत में स्मार्टफोन में नोकिया लिखा होता था. धीरे धीरे कंपनी ने अपने हाई एंड स्मार्टफोन से नोकिया का लोगो हटाना शुरू कर दिया और अब माइक्रोसॉफ्ट के सभी स्मार्टफोन में नोकिया का लोगो नहीं मिलता है. पर अभी भी माइक्रोसॉफ्ट के फीचर फोन नोकिया के लोगो के साथ ही लॉन्च होते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें