scorecardresearch
 

भारत और ब्राजील के Moto X Play के लिए शुरू हुआ मार्शमैलो का अपडेट

Mot G (Gen 3), Mot X Style के बाद अब Moto X Play में एंड्रॉयड के नए वर्जन मार्शमैलो का अपडेट मिलना शुरू हुआ है. कंपनी सबसे पहले भारतीय और ब्राजील के मोटो एक्स प्ले यूजर्स को इसका अपडेट देगी. 

Moto X Play में मार्शमैलो मिलना शुरू Moto X Play में मार्शमैलो मिलना शुरू

मोटोरोला ने अपने Moto X Play स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड के नए वर्जन 6.0 मार्शमैलो का अपडेट शुरू कर दिया है. पिछले दिनों कंपनी ने भारतीय Moto G (Gen 3) के लिए OTA अपडेट का ऐलान किया था जो फिलहाल कुछ Moto G में ही मिला है.

कंपनी ने फिलहाल Moto X Play के भारतीय और ब्राजील के यूजर्स के लिए मार्शमैलो अपडेट देने का फैसला किया है. यह अपडेट 590MB का है जिसे जल्द ही ग्लोबल रौल आउट किया जाएगा. यूजर्स फोन के सेटिंग्स में जाकर About Phone में सिस्टम अपडेट से इस नए अपडेट को चेक कर सकते हैं. अगर आपका मोबाइल अप टु डेट है तो आपको OTA अपडेटा इंतजार करना होगा.

मोटोरोला के इन डिवाइस में मिलेगा मार्शमैलो
गौरतलब है कि कंपनी ने अपने तीन पुराने स्मार्टफोन Moto X ऑरिजनल, Moto G (2013) और Moto E (Gen 1) के अलावा करीब सभी स्मार्टफोन में मार्शमैलो अपडेट देने का ऐलान अक्टूबर में ही किया था. कंपनी के मुताबिक योग्य स्मार्टफोन के लिए मार्शमैलो की टेस्टिंग शुरू हो गई है, और सफल टेस्टिंग के बाद OTA अपडेट शुरू किया जाएगा. हालांकि सभी स्मार्टफोन में मार्शमैलो अपडेट की तारीख का ऐलान नहीं हुआ है.

एप परमिशन और डॉज मोड जैसे फीचर्स
मार्शमैलो के एप परमिशन फीचर में काफी बदलाव किया गया है. इस फीचर से लोग एप इंस्टॉल करते वक्त यह खुद फैसला ले सकते हैं कि एप को कितनी परमिशन दें. इसकी मदद से एप के अनचाहे परमिशन को किसी भी वक्त रद्द कर सकते हैं. उदाहरण के तौर पर अगर आप किसी एप के साथ अपनी लोकेशन साझा नहीं करना चाहते तो इस फीचर के जरिए लोकेशन को एप से हटा कर सकते हैं.

नए वर्जन में डॉज नामक एक नया पॉवर मैनेजमेंट फीचर दिया गयाहै. यह बैट्री लाइफ को बढ़ाने में मदद करेता है. मोबाइल के चालू या बंद मोबाइल स्टैंडबाइ की अवस्था में डॉज फोन के सारे एप्स के बैकग्राउंड प्रोसेस को बंद करके बैट्र की लाइफ बढाता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें