scorecardresearch
 

22 जनवरी को ताज महल के पास लॉन्च किया जाएगा ZenFone Zoom

आसुस अपने कैमरा सेंट्रिक स्मार्टफोन ZenFone Zoom को भारत में 22 जनवरी को लॉन्च करेगा. इसके लिए कंपनी ताज महल के पास लॉन्च इवेंट आयोजित करेगी.

Asus ZenFone Zoom Asus ZenFone Zoom

आसुस कैमरा सेंट्रिक स्मार्टफोन भारत में 22 जनवरी को लॉन्च करेगा. इसके लिए कंपनी ने मीडिया इनवाइट भेजना शुरू कर दिया है जिसमें 22 जनवरी को आगरा में इवेंट होने की बात लिखी है.

कंपनी ने इसे भारत में लॉन्च को लेकर बताया है कि यह सबसे एडवांस फोटोग्राफी फोकस्ड स्मार्टफोन है, हालांकि कंपनी ने इसका नाम नहीं बताया है. दिलचस्प बात यह है कि इसा लॉन्च इवेंट ताज महल के पास होगा जहां कंपनी इस इवेंट में शामिल लोगों से ताज महल का फोटो लेने को कहेगी. इस 3X जूम वाले स्मार्टफोन फोन को कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2015 के दौरान पेश किया गया था.

2.3GHz Intel Aton Z3580 प्रोसेसर और 64GB इंटरनल मेमोरी वाले वैरिएंट की कीमत 13,999 ताइवान डॉलर (28,500 रुपये) है, जबकि 2.5GHz इंटेल एटम क्वाडकोर प्रोसेसर और 128GB इंटरनल मेमोरी वाले मॉडल को 15,999 (32,500 रुपये) ताइवान डॉलर में बेचा जाएगा. इन दोनों वैरिएंट में 4GB रैम और फुल एचडी स्क्रीन दी गई है. साथ ही इसकी मेमोरी माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाई जा सकती है.

3X ऑप्टिकल जूम वाला कैमरा
इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसका कैमरा है. कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे पतला स्मार्टफोन है जिसमें ऑप्टिकल जूम के साथ 13 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है. इसके अलावा इसके कैमरे में f/2.7 अपर्चर, 10- एलिमेंट होया लेंस, लेजर ऑटोफोकस और ड्यूल एलईडी रियल टोन फ्लैश जैसी खूबियां हैं. इसका कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन को सपोर्ट करता है और इसे 12X तक जूम किया जा सकता है. माइक्रो शूटिंग मोड ऑन करके 5cm की नजदीकी तक से क्लोज-अप शॉट लिया जा सकता है.

ये दोनों वैरिएंट एंड्रॉयड लॉलीपॉप पर बने कंपनी के कस्टम ZenUI पर चलते हैं और इनमें 3,000 mAh की बैट्री दी गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें