scorecardresearch
 

ब्लैकबेरी इस साल लॉन्च कर सकती है दो एंड्रॉयड स्मार्टफोन

CES2016 के दौरान ब्लैकबेरी के सीईओ ने कहा कि इस साल कंपनी कम से कम एक एंड्रॉयड स्मार्टफोन जरूर लॉन्च करेगी. यह जुगत इसके बिजनेस को दोबारा ट्रैक पर लाने के लिए हो रही है.

Representational Image Representational Image

कनाडा की स्मार्टफोन मेकर कंपनी ब्लैकबेरी ने पिछले साल अपना पहला एंड्रॉयड स्मार्टफोन Priv लॉन्च किया जिसे फिलहाल सिर्फ कुछ देशों में ही बेचा जा रहा है. कंपनी 2016 में अपने BB10 ओएस वाले स्मार्टफोन को ठंडे बस्ते में रखकर सिर्फ एंड्रॉयड स्मार्टफोन बनाएगी.

लास वेगस में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2016 के दौरान कंपनी के सीईओ जॉन चेन ने कहा कि वे इस साल कम से कम एक एंड्रॉयड बेस्ड स्मार्टफोन जरूर लॉन्च करेंगे और इसकी सफलता को देखते हुए दूसरा एंड्रयॉयड स्मार्टफोन भी लॉन्च कर सकते हैं'. इस बयान से जाहिर है कि कंपनी इस साल दो एंड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है.

खबरों के मुताबिक कंपनी ने अपने दूसरे एंड्रॉयड स्मार्टफोन को कोडनेम विएना के तहत बनाना शुरू कर दिया है. इस फोन की कुछ कथित फोटो और डिटेल भी लीक हुई हैं जिनमें यह ट्रेडिशनल ब्लैकबैरी स्मार्टफोन जैसा ही दिख रहा है. दिलचस्प बात यह है कि इन फोटोज में तैयार हो रहा फोन Priv की तरह नहीं दिख रहा है.

कंपनी के पहले एंड्रॉयड स्मार्टफोन Priv को मिली जुली प्रतिक्रिया मिली है. हालांकि यह लिमिटेड मार्केट में ही उपलब्ध है. इस फोन की अमेरिका में कीमत $699 (45,457 रुपये) है. इस 5.43 इंच वाले क्वाड एचडी AMOLED डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन में 1.8GHz का क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 808 हेक्साकोर प्रोसेसर और 3 जीबी रैम दिया गया है. इसकी इंटरनल मेमोरी 32GB है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 2TB किया जा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें