scorecardresearch
 

फ्रेंच ओपन में नहीं खेलेंगी नाओमी ओसाका, इस वजह से नाम वापस लिया

अमेरिकी ओपन चैम्पियन नाओमी ओसाका ने फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंड स्लैम से हटने का फैसला किया है. गत चैम्पियन एश बार्टी भी हिस्सा नहीं लेंगी.

Naomi Osaka ( File photo, AP) Naomi Osaka ( File photo, AP)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 27 सितंबर से शुरू हो रहा फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट
  • टूर्नामेंट के आयोजकों ने दर्शकों की संख्या में कटौती की है
  • फ्रांस में कोरोना वायरस महामारी से हालात बिगड़ रहे हैं

अमेरिकी ओपन चैम्पियन नाओमी ओसाका ने बाएं पैर की ‘हैमस्ट्रिंग’ चोट के कारण फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है. इससे पेरिस में 27 सितंबर से शुरू हो रहे फ्रेंच ओपन में ओसाका हिस्सा नहीं लेंगी. गत चैम्पियन एश बार्टी ने भी अपना नाम वापस ले लिया है.

ओसाका ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘दुर्भाग्य से मैं इस साल फ्रेंच ओपन में नहीं खेल पाऊंगी.’ उन्होंने आगे लिखा, ‘मेरी हैमस्ट्रिंग में अब भी दर्द है इसलिए मेरे पास क्ले कोर्ट की तैयारी के लिए समय नहीं होगा.’

क्ले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के आयोजकों ने दर्शकों की संख्या में और कटौती करने का फैसला किया है क्योंकि फ्रांस में कोरोना वायरस महामारी से हालात बिगड़ रहे हैं.

आयोजकों ने गुरुवार को जारी बयान में कहा कि अब पेरिस पुलिस विभाग ने दर्शकों की संख्या 5000 दर्शक प्रतिदिन कर दी है.

ओसाका तीसरी रैंकिंग पर काबिज हैं. पिछले महीने वेस्टर्न एवं सदर्न ओपन के दौरान वह ‘हैमस्ट्रिंग’ में चोट लगा बैठी थीं और इसी के कारण उन्होंने टूर्नामेंट के फाइनल से हटने का फैसला किया. अमेरिकी ओपन में भी वह काफी ज्यादा पट्टियां बांधकर खेल रही थीं.
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें