scorecardresearch
 
टेनिस

US Open: डोमिनिक थीम का कमाल, फाइनल में शुरुआती दो सेट गंवाकर बने चैम्पियन

Dominic Thiem
  • 1/5

दूसरी वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीत लिया है. उन्होंने अमेरिकी ओपन पुरुष एकल के फाइनल में पांचवीं सीड जर्मनी के अलेक्सांद्र जेवरेव को 2-6, 4-6, 6-4, 6-3, 7-6 (6) से मात दी.

Dominic Thiem
  • 2/5

आर्थर ऐश स्टेडियम में पांच सेटों का यह मैराथन फाइनल मुकाबला 4:01 घंटे तक चला. थीम ने शुरुआती दोनों सेट गंवाने के बाद मैच पर ऐसी पकड़ बनाई कि खिताब जीत कर ही दम लिया. 

 Dominic Thiem
  • 3/5

इसके साथ ही 71 साल में ऐसा पहली बार हुआ, जब अमेरिकी ओपन के फाइनल में दो सेट गंवाने के बाद किसी खिलाड़ी ने खिताब जीता. इससे पहले 1949 में अमेरिका के पंचो गोंजालेस फाइनल में दो सेट गंवाने के बाद चैम्पियन बने थे. 

Dominic Thiem
  • 4/5

27 साल के थीम ने पिछले साल के उपविजेता दानिल मदवेदेव को 6-2, 7-6, 7-6 से हराकर फाइनल में स्थान बनाया था. थीम 2018 और 2019 में फ्रेंच ओपन फाइनल में राफेल नडाल से हारे थे, जबकि इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन फाइनल में उन्हें नोवाक जोकोविच ने मात दी थी.

Alexander Zverev
  • 5/5

23 साल के अलेक्सांद्र जेवरेव का पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया. उन्होंने दो सेट में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए पाब्लो कारेनो बस्टा को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था. (सभी फोटो AP से)