scorecardresearch
 

IPL: कैप्टन कोहली को दोहरा झटका, एक तो मैच गंवाया और अब भरना पड़ेगा जुर्माना

RCB के कप्तान विराट कोहली को दोहरा झटका लगा है. एक तो उन्होंने गुरुवार को टीम और खुद की असफलता की वजह से मैच गंवाया, और अब उन पर जुर्माना लगाया गया है.

Virat Kohli (PTI) Virat Kohli (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पंजाब के खिलाफ मैच में हार के बाद अब आई ये 'खबर'
  • कैप्टन कोहली को भरना पड़ेगा जुर्माना, धीमी ओवर गति है कारण
  • टीम की 97 रनों की हार में कोहली ने टपकाए थे दो कैच

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के कप्तान विराट कोहली को आईपीएल के 13वें सीजन के शुरुआत में ही दोहरा झटका लगा है. एक तो उन्होंने गुरुवार को टीम और खुद की असफलता की वजह से मैच गंवाया, और अब उन पर जुर्माना लगाया गया है. 
 
किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ मुकाबले में धीमी ओवर गति की वजह से उन्हें 12 लाख रुपये का जुर्माना भरना पड़ेगा. मौजूदा आईपीएल के अपने दूसरे मुकाबले में आरसीबी को 97 रनों से हार का सामना करना पड़ा. कप्तान कोहली KXIP के खिलाफ किसी भी विभाग में योगदान नहीं दे सके.

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘आईपीएल की न्यूनतम ओवर गति उल्लंघन से संबंधित आचार संहिता के अंतर्गत उनकी टीम का यह सत्र का पहला उल्लंघन था, कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.’

दिग्गज भारतीय बल्लेबाज कोहली दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच को भूलना चाहेंगे. पहले तो उन्होंने केएल राहुल के दो कैच छोड़े, जो काफी महंगे साबित हुए, और इसके बाद बल्लेबाजी में भी नहीं चले और सिर्फ खाता (1) खोल पाए. 

दूसरी ओर, KXIP के कप्तान केएल राहुल ने 69 गेंदों नाबाद 132 रनों की रिकॉर्ड तोड़ पारी खेली, जो आईपीएल में किसी भारतीय बल्लेबाज का उच्चतम स्कोर है. 

कोहली ने राहुल के दो कैच छोड़े, एक तो 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर डीप मिडविकेट पर, जबकि इसके बाद 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर लॉन्ग ऑफ की दिशा में गए आसमानी शॉट को वह लपक नहीं पाए. कैच छूटने के वक्त राहुल क्रमश: 83 और 89 रन पर थे. इसके बाद उन्होंने धमाकेदार शतक जड़ दिया. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें