scorecardresearch
 

IND vs AUS: वॉर्नर चोटिल... टेस्ट में ओपनिंग की जिम्मेदारी किसे मिलेगी, कोच लैंगर का ये प्लान

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि पारी का आगाज करने का मौका उस बल्लेबाज को मिलेगा जो मेहमान टीम के खिलाफ आगामी अभ्यास मैचों में ऑस्ट्रेलिया-ए की ओर से अच्छा प्रदर्शन करेगा.

David Warner in pain after injuring his groin (Getty) David Warner in pain after injuring his groin (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वॉर्नर कम से कम पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं
  • वॉर्नर की चोट से हालांकि समीकरण बदल गए हैं
  • जो बर्न्स और पुकोवस्की दोनों को मिल सकता है

डेविड वॉर्नर ग्रोइन की चोट के कारण भारत के खिलाफ कम से कम पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं और ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि पारी का आगाज करने का मौका उस बल्लेबाज को मिलेगा जो मेहमान टीम के खिलाफ आगामी अभ्यास मैचों में ऑस्ट्रेलिया-ए की ओर से अच्छा प्रदर्शन करेगा.

ऑस्ट्रेलिया का क्रिकेट जगत टेस्ट क्रिकेट में वॉर्नर के सलामी जोड़ीदार को लेकर बहस कर रहा है. इसमें कुछ ने जो बर्न्स का समर्थन किया, जो पिछले कुछ समय से जूझ रहे हैं. जबकि अन्य ने युवा विलियम पुकोवस्की को पारी का आगाज करने का मौका देने की मांग की है.

वॉर्नर की चोट से हालांकि समीकरण बदल गए हैं और ऐसी स्थिति में बर्न्स और पुकोवस्की दोनों को पारी का आगाज करने का मौका मिल सकता है. 

लैंगर ने कहा कि इससे उनके ऊपर से दबाव कुछ कम हो गया है. तीसरे वनडे के लिए केनबरा पहुंचने पर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने लैंगर के हवाले से कहा, ‘इसमें हैरानी की कोई बात नहीं कि अब मैं थोड़ी राहत महसूस कर रहा हूं. हम कुछ मैच जीत चुके हैं और मुझे यह चिंता करने की जरूरत नहीं है कि टेस्ट टीम में किसे चुना जाएगा.’ 

ऑस्ट्रेलिया-ए को 6 दिसंबर से भारत-ए भिड़ना है, जबकि यह टीम टेस्ट सीरीज से पहले सिडनी में 11 दिसंबर से भारत की सीनियर टीम से दिन-रात्रि अभ्यास मैच खेलेगी. 

लैंगर ने कहा, ‘मैं कई बार कह चुका हूं कि सबसे मुश्किल काम टीमों का चयन है, लेकिन कुछ दिन में ऑस्ट्रेलिया-ए की टीम मैदान पर उतरने वाली है और भारत-ए के खिलाफ खिलाड़ियों के पास अच्छा मौका है कि वे अपना दावा पेश करें.’ 

देखें: आजतक LIVE TV 

उन्होंने कहा, ‘इसके बाद एससीजी में गुलाबी गेंद से दूधिया रोशनी में भारत की टेस्ट टीम के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया-ए को एक और मैच खेलना है.’ लैंगर ने कहा, ‘हम देखेंगे कि उस मैच में कौन खेलेगा और निश्चित तौर पर खिलाड़ियों के पास अपना दावा पेश करने का मौका होगा.’

टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से एडिलेड में दिन-रात्रि टेस्ट के साथ होगी. वॉर्नर की चोट पर लैंगर ने कहा, ‘उनकी ग्रोइन में चोट लगी है और उन्होंने मुझे बताया है कि इस चोट में काफी तकलीफ होती है. ऐसा लगता है कि किसी ने उन्हें बंदूक से गोली मार दी है. वह ड्रेसिंग रूम में भी काफी तकलीफ में थे,’ 

उन्होंने कहा, ‘मुझे उनके पहले टेस्ट में खेलने की उम्मीद नहीं है, लेकिन वह पेशेवर खिलाड़ी हैं, जो तैयार होने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे.’ ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम में वॉर्नर की जगह डार्सी शॉर्ट को शामिल किया गया है. रिपोर्ट के अनुसार वॉर्नर को जैसी चोट लगी है उस तरह की चोट से उबरने में लगभग चार हफ्ते का समय लगता है और ऐसे में वह टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों से बाहर हो सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें