scorecardresearch
 

अजहरुद्दीन बोले- मुंबई से IPL मैचों को हटाना पड़े तो हैदराबाद में कराएं

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने रविवार को प्रस्ताव दिया कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण अगर मुंबई से मैचों को हटाना पड़ा, तो भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) इसके लिए उनके राज्य की सुविधाओं का इस्तेमाल कर सकता है.

X
Mohammad Azharuddin (File, PTI) Mohammad Azharuddin (File, PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुंबई में तेजी से बढ़ रहे कोविड-19 के मामले
  • मुंबई को IPL के 10 मैचों की मेजबानी करनी है
  • ‘स्टैंड बाई’ के तौर पर रखे गए हैं इंदौर-हैदराबाद

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और हैदराबाद क्रिकेट संघ (HCA) के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन ने रविवार को प्रस्ताव दिया कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण अगर मुंबई से मैचों को हटाना पड़ा, तो भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) इसके लिए उनके राज्य की सुविधाओं का इस्तेमाल कर सकता है.

बीसीसीआई ने मुंबई में कोविड-19 के मामलों के तेजी से बढ़ने के बाद इंदौर और हैदराबाद को 9 अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल के लिए ‘स्टैंड बाई’ के तौर पर तैयार रहने को कहा है. मुंबई को 10 मैचों की मेजबानी करनी है.

यह स्थिति वानखेड़े स्टेडियम के 10 मैदानकर्मियों और प्रतियोगिता प्रबंधन से जुड़े छह प्रबंधकों के कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद और गंभीर हो गई.

अजहरुद्दीन ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘यह मुश्किल समय सबके एकजुट रहने का एक और कारण है. हैदराबाद क्रिकेट संघ अपनी सुविधाओं को बीसीसीआई को प्रदान करना चाहेगा, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आईपीएल 2021 सुरक्षित स्थानों पर आयोजित किया जाए.’

मुंबई में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 9,108 मामले सामने आए हैं और अगर वहां स्थिति बेकाबू हुई, तो आंशिक लॉकडाउन लग सकता है.

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने शनिवार को पीटीआई से कहा, ‘देखिए, यदि लॉकडाउन होता है, तो टीमें जैव सुरक्षित वातावरण में हैं और वैसे भी दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति नहीं है. इसलिए हमें अब भी मुंबई में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आईपीएल मैचों के आयोजन की उम्मीद है.’

उन्होंने कहा, ‘लेकिन यदि स्थिति नियंत्रण से बाहर चली आ जाती है, तो हैदराबाद और इंदौर को स्टैंड बाई रखा गया है. लेकिन अगर लॉकडाउन होता है, तो मैचों का आयोजन और भी आसान हो जाएगा, क्योंकि स्थल के बाहर और अन्य जगहों पर दर्शकों पर नियंत्रण लगा होगा.’

मुंबई में अभी दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स की टीमें हैं, लेकिन इनमें कोई भी टीम वानखेड़े नहीं गई.

अधिकारी ने कहा, ‘दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स ब्रेबोर्न स्टेडियम और बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स मैदान पर अभ्यास कर रही हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने चेन्नई रवाना होने से पहले नवी मुंबई में डीवाई पाटिल स्टेडियम में अभ्यास किया था.’

मुंबई में पहला मैच 10 अप्रैल को गत उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स और तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें