scorecardresearch
 

Copa America 2021: अर्जेंटीना 28 साल बाद बना चैंपियन, ब्राजील को 1-0 से हराया

कोपा कप फुटबॉल चैंपियनशिप के फाइनल (Copa america final argentina vs brazil) में दुनिया के 2 बेस्ट फॉरवर्ड नेमार और लियोनल मेसी (messi vs neymar) आमने-सामने थे, इसमें आखिरकार मेसी की टीम की जीत हुई.

अर्जेंटीना जीता कोपा कप फुटबॉल चैंपियनशिप अर्जेंटीना जीता कोपा कप फुटबॉल चैंपियनशिप
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोपा कप फुटबॉल चैंपियनशिप में अर्जेंटीना ने ब्राजील को 1-0 से हराया
  • पिछली बार अर्जेंटीना ने यह खिताब 1993 में जीता था

कोपा कप फुटबॉल चैंपियनशिप (Copa America 2021) में अर्जेंटीना ने ब्राजील (Argentina vs Brazil) को हराकर इतिहास रच दिया है. 28 साल बाद अर्जेंटीना ने यह बड़ा खिताब जीता है. पिछली बार उसने यह खिताब 1993 में जीता था. कोपा कप फुटबॉल चैंपियनशिप के फाइनल में अर्जेंटीना ने ब्राजील को 1-0 से हराया.

कोपा कप फुटबॉल चैंपियनशिप के फाइनल (copa america final argentina vs brazil) में दुनिया के 2 बेस्ट फॉरवर्ड नेमार और लियोनल मेसी (messi vs neymar) आमने-सामने थे, इसमें आखिरकार मेसी की टीम की जीत हुई. 

कोपा कप के फाइनल में सिर्फ एक गोल

कोलंबिया को हराकर अर्जेंटीना की टीम फाइनल में पहुंची थी. फाइनल मैच में एंजल डि मारिया ने 21वें मिनट में मैच का एकमात्र गोल दागा. यह अर्जेंटीना के लिए विनिंग गोल था. जीत पर अर्जेंटीना में जश्न का माहौल था. वहां 'अर्जेंटीना चेंपियन, मेसी चेंपियन' के नारे लग रहे थे. 

मेसी को मिला पहला इंटरनेशनल खिताब

अर्जेंटीना की जीत इसलिए भी खास है क्योंकि यह लियोनल मेसी का पहला इंटरनेशन खिताब है. मेसी ने टूर्नामेंट में चार गोल किए. उन्हें नेमार के साथ संयुक्त रूप से बेस्ट प्लेयर चुना गया.

अर्जेंटीना की बात करें तो वह 1921 से लेकर अबतक 15 बार कोपा कप फुटबॉल चैंपियनशिप जीत चुकी है. इसके साथ ही उसने उरुगवे की बराबरी कर ली है. वह भी 15 बार यह कप जीत चुकी है. दूसरी तरफ ब्राजील ने 9 बार कोपा कप फुटबॉल चैंपियनशिप जीती है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें