scorecardresearch
 

CWG 2022: सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे कॉमनवेल्थ पदकवीरों का सम्मान, खिलाड़ियों के लिए खोला खजाना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार राष्ट्रमंडल खेलों में पदक प्राप्त करने वाले और भाग लेने वाले हर खिलाड़ी को सम्मानित करेगी. खिलाड़ियों का सम्मान समारोह सितंबर माह के प्रथम सप्ताह में राजधानी में किया जाएगा.

X
Priyanka Goswami (Twitter) Priyanka Goswami (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कॉमनवेल्थ के पदकवीर यूपी में होंगे सम्मानित
  • सीएम योगी की सरकार देगी लाखों रुपए इनाम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने वाले अपने राज्य के खिलाड़ियों के लिए खजाना खोल दिया है. सीएम योगी ने इनाम के साथ यूपी के पदकवीरों को सम्मान करने का ऐलान किया है. योगी यूपी के खिलाड़ियों को नकद पुरस्कारों और अन्य सुविधाओं से सम्मानित करेंगे.

इसके तहत स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी को एक करोड़ रुपए, रजत पदक विजेताओं को 75 लाख रुपए और कांस्य पदक जीतने वाले को 50 लाख रुपए का नकद इनाम दिया जाएगा. साथ ही, सभी पदकवीरों को राजपत्रित अधिकारी का पद भी दिया जाएगा.

कॉमनवेल्थ खेलने वाले हर खिलाड़ी को सम्मान

खिलाड़ियों का सम्मान समारोह सितंबर माह के प्रथम सप्ताह में राजधानी में किया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, 'उत्तर प्रदेश सरकार राष्ट्रमंडल खेलों में पदक प्राप्त करने वाले और भाग लेने वाले हर खिलाड़ी को सम्मानित करेगी. राज्य सरकार पदक जीतने वाले प्रदेश के खिलाड़ियों को अपनी खेल नीति के अनुसार अतिरिक्त सम्मान और नौकरी भी प्रदान करेगी.'

अपर मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने पीटीआई को बताया, 'बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में उत्तर प्रदेश के 8 खिलाड़ियों ने देश के लिए पदक जीतकर न सिर्फ देश का बल्कि प्रदेश का भी गौरव बढ़ाया है. इन सभी पदकवीरों को उत्तर प्रदेश सरकार पूर्व निर्धारित नकद इनाम व अन्य सुविधाओं से सम्मानित करेगी.’

यूपी के इन खिलाड़ियों ने जीता मेडल

सहगल ने बताया कि सम्मान समारोह का आयोजन सितंबर माह के पहले सप्ताह में राजधानी में किया जाएगा. उत्तर प्रदेश से प्रियंका गोस्वामी (पैदलचाल), दीप्ति शर्मा (क्रिकेट), मेघना सिंह (क्रिकेट), ललित उपाध्याय (हॉकी), विजय यादव (जूडो), दिव्या काकरान (कुश्ती), अन्नु रानी (भालाफेंक), वंदना कटारिया (हॉकी) ने पदक जीते हैं.

पदक विजेताओं के अलावा राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने वाले अन्य पांच खिलाड़ियों को भागीदारी राशि के तौर पर 5-5 लाख रुपए प्रदान किए जाएंगे. इनमें चक्का फेंक खिलाड़ी सीमा पूनिया, भारोत्तोलक पूनम यादव एवं पूर्णिमा यादव, भाला फेंक खिलाड़ी रोहित यादव और हैमर थ्रो खिलाड़ी सरिता यादव शामिल हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें