scorecardresearch
 

IPL 2022: ऑक्शन में गजब! '3D' रायडू ने विकेटकीपर के तौर पर किया रजिस्टर, ये है बेस प्राइस

2019 विश्व कप के ठीक पहले तक टीम इंडिया के सदस्य रहे अंबति रायडू एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपनी किस्मत अजमाने जा रहे हैं. 36 साल के रायडू ने बतौर विकेटकीपर लिस्ट में अपना नाम शामिल किया है.

X
Ambati Rayudu (Getty) Ambati Rayudu (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मेगा ऑक्शन में अंबति रायडू
  • सभी टीमों की होगी नजर
  • बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज एक बेहतर विकल्प

2019 विश्व कप के ठीक पहले तक टीम इंडिया के सदस्य रहे अंबति रायडू एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपनी किस्मत अजमाने जा रहे हैं. 36 साल के रायडू ने बतौर विकेटकीपर लिस्ट में अपना नाम शामिल किया है. उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए है. पिछले सीजन में अंबति रायडू चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे थे. रायडू ने चेन्नई को 2018 और 2021 में विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. 

दांए हाथ के बल्लेबाज अंबति रायडू ने 2019 विश्व कप से पहले भारतीय टीम के लिए वनडे भी खेला था, उनके बेहतर प्रदर्शन की वजह से उन्हें 2019 विश्व कप में नंबर 4 का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन सेलेक्टर्स ने विश्व कप से ठीक पहले रायडू को टीम से बाहर कर विजय शंकर को मौका दिया था. रायडू सेलेक्टर्स के इस फैसले इतना आहत हुए कि उन्होंने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. 

अंबति रायडू ने वर्ल्डकप 2019 से पहले एक ट्वीट किया था जिसमें उनकी बजाय विजय शंकर के सिलेक्शन होने पर तंज कसा था. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा था कि अभी 3डी चश्मे ऑर्डर किए हैं, ताकि वर्ल्डकप देख सकूं. ये तंज इसलिए था क्योंकि तबके चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने विजय शंकर के चयन को सही ठहराते हुए उन्हें थ्री डाइमेंशन खिलाड़ी बताया था. 

अनुभवी रायडू साबित होंगे बेहतर विकल्प

चेन्नई और उसके पहले मुंबई के लिए IPL खेलने वाले अंबति रायडू ने इस लीग में अभी तक 175 मुकाबलों का अनुभव हासिल किया है. सभी टीमों को एक बेहतर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में रायडू एक बेहतर विकल्प नजर आएंगे. रायडू का अनुभव और साथ ही उनका किसी भी ऑर्डर में बल्लेबाजी उनकी सबसे बड़ी खूबी है. रायडू ओपनिंग से लेकर फिनिशर का रोल अदा कर सकते हैं. 

अंबति रायडू IPL में 

मैच: 175
पारी: 164
रन: 3916
औसत: 29.22
स्ट्राइक रेट: 127.47
100/50:1/21

36 साल के रायडू ने IPL में 175 मुकाबलों में 127.47 की स्ट्राइक रेट से 3916 रन जोड़े हैं. रायडू के नाम इस लीग में एक शतक और 21 अर्द्धशतक शामिल हैं. रायडू हालात के हिसाब से भी अपनी बल्लेबाजी को ढालने का माद्दा रखते हैं. लीग में रायडू के नाम 149 छक्के हैं. इसके साथ ही रायडू टॉप ऑर्डर में बैटिंग कर टीम को एक बेहतर शुरुआत भी दिला सकते हैं. उनके अनुभव और उनके खेल की बदौलत वह भी मेगा ऑक्शन में टीमों के लिए एक बेहतर विकल्प रहेंगे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें