scorecardresearch
 

ICC U-19 World Cup: अफगानिस्तान का फाइनल में पहुंचने का सपना टूटा, इंग्लैंड ने रोमांचक मुकाबले में दी शिकस्त

इस हार के साथ ही अफगान टीम पहली बार अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाने से चूक गई. टूर्नामेंट के इतिहास में अफगानिस्तान की टीम ने सिर्फ दूसरी बार सेमीफाइनल में जगह बनाई थी.

X
ENG U-19 Won by 15 Runs ENG U-19 Won by 15 Runs
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फाइनल में पहुंची इंग्लैंड की टीम
  • अफगानिस्तान को 15 रनोंं से दी मात

ICC U-19 World Cup: इंग्लैंड ने अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में जगह बना ली है. मंगलवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लिश टीम ने अफगानिस्तान को डकवर्थ एंड लुईस नियम के आधार पर 15 रनोंं से शिकस्त दी. अब फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड का सामना भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले के विजेता से होगा.

इस हार के साथ ही अफगान टीम पहली बार अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाने से चूक गई. वर्ल्ड कप के इतिहास में अफगानिस्तान की टीम ने सिर्फ दूसरी बार सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. इससे पहले 2018 में न्यूजीलैंड में आयोजित टूर्नामेंट में अफगानिस्तान टीम अंतिम चार में पहुंची थी.

इंग्लैंड ने बनाए थे 231/6 रन

एंटीगा में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने पुनर्निर्धारित 47 ओवरों में छह विकेट पर 231 रन बनाए थे. वैसे, इंग्लैंड की शुरुआत काफी खराब रही थी और 136 रनोंं पर उसके छह विकेट गिर चुके थे. इसके बाद जॉर्ज बेल और एलेक्स हॉर्टन ने 95 रनोंं की नाबाद साझेदारी कर टीम को सम्मानजनक लक्ष्य तक पहुंचाया. जॉर्ज बेल ने 67 गेंदों पर छह चौकों की मदद से नाबाद 56 रनोंं की पारी खेली थी. उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स हॉर्टन ने नाबाद 53 और ओपनर जॉर्ज थॉमस ने 50 रनोंं का योगदान दिया. अफगानिस्तान की ओर से नवीद जदरान और नूर अहमद ने दो-दो विकेट चटकाए.

रेहान के आगे ढेर हुई अफगानिस्तान

232 रनोंं के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान टीम 47 ओवरों में नौ विकेट पर 217 रन ही बना पाई. अल्लाह नूर ने 87 गेंदों पर पांच चौके एवं दो छक्के की मदद से सबसे ज्यादा 60 रनोंं की पारी खेली. वहीं मोहम्मद ईशाक ने 43, अब्दुल हादी ने 37 और बिलाल अहमद ने 33 रनोंं का योगदान दिया. इंग्लैंड की ओर से रेहान अहमद ने 41 रन देकर चार विकेट चटकाए. वहीं, थॉमस स्पिनवाल को दो, जबकि टॉम प्रेस्ट और जोशुआ ब्वॉयडेन को एक-एक विकेट मिला.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें