scorecardresearch
 

Virat Kohli ने बताई सीरीज हार की वजह, बोले- बैटिंग ने बढ़ाई टेंशन, कोई बहाना नहीं चलेगा

कप्तान विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज़ गंवाने के बाद बल्लेबाजी को लेकर चिंता व्यक्त की है. टीम इंडिया की बैटिंग इस सीरीज में पूरी तरह फेल रही, विराट ने इसे ही सीरीज हार का बड़ा कारण माना.

Virat Kohli (Getty Images) Virat Kohli (Getty Images)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत ने साउथ अफ्रीका में 1-2 से हारी सीरीज़
  • विराट कोहली ने बैटिंग यूनिट पर ठीकरा फोड़ा

Virat Kohli, Ind Vs Sa: साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज़ जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया है. भारत ने शुक्रवार को केपटाउन टेस्ट गंवाते ही सीरीज़ भी 1-2 से गंवा दी. इस हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि जिन दो मैच में हम हारे वहां पर 40-45 मिनट के लिए जो हमने बुरा खेल खेला, वही सबसे बड़ा कारण बना. विराट कोहली ने साथ ही बल्लेबाजी यूनिट को लेकर भी चिंता व्यक्त की. 

टेस्ट सीरीज़ के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा, ‘टेस्ट क्रिकेट के लिए ये सीरीज़ काफी बेहतरीन रही. हमने पहले मैच में शानदार खेल दिखाया और उसे जीता, लेकिन बाद में साउथ अफ्रीका ने बाउंस बैक किया. दूसरे और तीसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने बेहतरीन खेल खेला, महत्वपूर्ण मौकों पर हमारा ध्यान भी भटका. उन महत्वपूर्ण मौकों पर साउथ अफ्रीका ने अच्छा प्रदर्शन किया.’

क्लिक करें: बल्लेबाजों ने लुटाई टीम इंडिया की लुटिया, पूरी सीरीज में फेल रहे सभी दिग्गज 

कप्तान विराट कोहली बोले, ‘विदेशी दौरे पर हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती यही आती है कि हम मोमेंटम को बरकरार नहीं रख पाते हैं, जहां हम ऐसा कर पाएं हैं वहां हमने जीत दर्ज की है. हमने यहां ऐसा करने की कोशिश की, लेकिन मैच में 40-45 मिनट का ऐसा वक्त आया जहां हमने खराब बैटिंग की. विरोधी टीम ने शानदार बॉलिंग की.’ 

भारत की फेल बल्लेबाजी को लेकर विराट कोहली ने कहा कि हमें इस ओर ध्यान देना होगा, इसमें कोई बहाना नहीं चलेगा. हमने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में बेहतर किया, लेकिन वो अफ्रीका में बेहतर करने की गारंटी नहीं देता है. हालांकि, हम देखें तो केएल राहुल ने बतौर ओपनर बेहतरीन खेल दिखाया और आखिरी में ऋषभ पंत ने भी अपने हिसाब से बैटिंग की और ये हमारे लिए पॉजिटिव बातें रहीं.

आपको बता दें कि इस बार उम्मीद की जा रही थी कि टीम इंडिया यहां पर इतिहास रच सकती है और विराट कोहली ऐसे पहले भारतीय कप्तान बनते जो साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज़ जीत पाते. भारत ने सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की, लेकिन आखिरी दो मैच लगातार गंवा दिए. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×