scorecardresearch
 

MS Dhoni Birthday: महेंद्र सिंह धोनी ने इंग्लैंड में मनाया बर्थडे, पत्नी साक्षी और ऋषभ पंत भी रहे साथ, VIDEO

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी ने अपना बर्थडे इंग्लैंड में मनाया. इस दौरान उनकी पत्नी साक्षी, ऋषभ पंत और बाकी दोस्त भी मौजूद रहे...

X
MS Dhoni Birthday Celebration (Instagram) MS Dhoni Birthday Celebration (Instagram)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • धोनी ने 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी20 मैच खेले
  • माही ने दो वर्ल्ड कप और एक चैम्पियंस ट्रॉफी भी जीती

MS Dhoni Birthday: भारतीय टीम को अपनी कप्तानी में दो वर्ल्ड कप जिताने वाले महेंद्र सिंह धोनी गुरुवार (7 जुलाई) को 41 साल के हो गए हैं. इस बर्थडे का जश्न भी इंग्लैंड में कुछ खास अंदाज में ही मनाया गया. धोनी ने मंद मुस्कान के साथ चमकीले अंदाज में केक काटा.

दरअसल, धोनी और साक्षी की शादी की सालगिरह भी 4 जुलाई को ही थी. दोनों की शादी को 12 साल हो गए हैं. ऐसे में यह कपल छुट्टियों पर इंग्लैंड पहुंचा. यहीं दोनों ने मैरिज एनिवर्सरी भी मनाई और अब धोनी का बर्थडे भी सेलेब्रेट किया. 

साक्षी ने खुद धोनी का वीडियो शेयर किया

धोनी के इस बर्थडे के जश्न का वीडियो और फोटोज खुद साक्षी ने ही इंस्टाग्राम पर शेयर किए. इस फोटो में आपको टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत भी नजर आ रहे हैं. पंत इस समय टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं, जहां एक टेस्ट मैच हो चुका है. अब तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है.

MS dhoni birthday celebration

धोनी ने दोनों हाथों से काटा केक

साक्षी ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें धोनी चमकीली जैकेट पहने नजर आ रहे हैं. हर तरफ लाइटिंग दिख रही है. धोनी के लिए शानदार केक तैयार रखा दिखाई दे रहा है. धोनी पहले मोमबत्ती बुझाते हैं और उसके बाद दोनों हाथों से चाकू पकड़कर केक काटते दिखाई दे रहे हैं. इस दौरान वीडियो में बैकग्राउंड में इंग्लिश म्यूजिक भी बज रहा है.

धोनी ने पिछला मैच IPL में खेला था

बता दें कि धोनी ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया. धोनी ने टीम इंडिया के लिए 2019 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेला था. हालांकि माही अब भी IPL में खेल रहे हैं. वो अभी चेन्नई टीम के कप्तान भी हैं. धोनी ने आखिरी मैच आईपीएल में ही इसी सीजन में खेला था. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में धोनी ने 26 रन बनाए थे. यह मैच उनकी टीम हार गई थी.

भारत के सबसे सफल कप्तान हैं माही

वो भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान रहे, जिन्होंने अपनी लीडरशिप में देश को तीन ICC टूर्मामेंट जिताए हैं. धोनी की कप्तानी में सबसे पहले 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 में वनडे वर्ल्ड कप और उसके बाद 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी. वर्ल्ड में धोनी अकेले कप्तान हैं, जिन्होंने यह तीनों टूर्नामेंट जीते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें