scorecardresearch
 

भारत-पाकिस्तान सीरीज के लिए BCCI के जवाब का सोमवार तक इंतजार करेगी PCB

पाकिस्तान क्रिकेट अधिकारियों ने भारत-पाकिस्तान सीरीज के लिए BCCI के पुष्टि की अंतिम समय सीमा सोमवार तक रखी है. अगर बीसीसीआई सोमवार तक जवाब नहीं देता है, तो भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज नहीं होगी.

भारत-पाकिस्तान सीरीज भारत-पाकिस्तान सीरीज

पाकिस्तान क्रिकेट अधिकारियों ने भारत के खिलाफ इस महीने के आखिर में श्रीलंका में प्रस्तावित सीरीज के लिए बीसीसीआई के जवाब का सोमवार तक इंतजार करने का फैसला किया है.

खत्म हो जाएगी संभावना
सूत्रों के मुताबिक पीसीबी का मानना है कि अगर बीसीसीआई सोमवार तक अपनी सरकार से सीरीज को लेकर मंजूरी नहीं लेता तो भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज की संभावना खत्म हो जाएगी.

भारत सरकार की मंजूरी का इंतजार
सूत्र ने कहा, ‘ सीरीज के आयोजन की तैयारी में काफी कम समय बचा है और अगर भारत सोमवार तक जवाब नहीं देता, तो यह सीरीज नहीं हो सकेगी.’ उन्होंने कहा कि पीसीबी को उम्मीद नहीं है कि भारत सरकार इस सीरीज के लिए मंजूरी देगी.

ज्यादा समय नहीं बचा
उन्होंने कहा, ' अधिकारियों का मानना है कि अब श्रीलंका में दिसंबर के मध्य में सीरीज कराने के लिए ज्यादा समय नहीं बचा है.’ उन्होंने कहा ,‘ तीसरे देश में सीरीज के आयोजन के लिये काफी तैयारी करनी होती है. दिसंबर में क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों के चलते वहां सैलानियों की भी भीड़ रहती है.’

पीसीबी के सामने एक और समस्या यह भी है कि कम समय के चलते उन्हें टाइटल और अन्य प्रायोजक जुटाने के लिए भी काफी मेहनत करनी होगी.

गौरतलब है कि भारत में तमाम दलों की ओर से ये मांग हो रही है कि पाकिस्तान के साथ तबतक क्रिकेट संबंध बहाल नहीं जाएं जबतक आतंकवाद के खिलाफ वह कार्रवाई नहीं करता. केंद्र में सरकार की सहयोगी शिवसेना ने सरकार से इस सीरीज की अनुमति नहीं देने की मांग की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें