scorecardresearch
 

Ravindra Jadeja: चेन्नई सुपर किंग्स का पार्ट बने रहेंगे रवींद्र जडेजा! टीम मैनेजमेंट ने ट्रेड करने से किया इनकार

रवींद्र जडेजा आईपीएल के आईपीएल के अगले सीजन में भी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का पार्ट बने रहेंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएसके प्रबंधन ने यह स्पष्ट कर दिया है कि रवींद्र जडेजा को रिलीज या ट्रेड करने की कोई योजना नहीं है. आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स ने जडेजा की कप्तानी में अपने आठ में से छह गेम गंवाए थे.

X
रवींद्र जडेजा (@BCCI) रवींद्र जडेजा (@BCCI)

स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के लिए आईपीएल 2022 काफी निराशाजनक रहा था. 15वें सीजन की शुरुआत से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रवींद्र जडेजा को कप्तान भी बनाया था, लेकिन जडेजा कप्तानी में कुछ खास नहीं कर पाए थे. इसके बाद एमएस धोनी को फिर से कप्तानी की जिम्मेदारी संभालनी पड़ी थी. बाद में जडेजा चोटिल होने के चलते टूर्नामेंट से भी बाहर हो गए थे.

आईपीएल 2022 के बाद से सीएसके मैनेजमेंट और रवींद्र जडेजा के बीच कथित मतभेद की खबरें आ रही थीं. जडेजा ने भी सीएसके जुड़े कई पोस्ट डिलीट कर दिए थे, जिसके बाद इस बात की अटकलें तेज हो गईं कि स्टार ऑलराउंडर को या तो किसी दूसरी टीम से ट्रेड कर दिया जाएगा या ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया जाएगा. यहां तक यह खबर भी चल रही थी कि जडेजा और शुभमन गिल के लिए सीएसके और गुजरात टाइटन्स के बीच आपस में ट्रेड हो सकता है.

सीएसके ने ट्रेड करने से किया मना

हालांकि अब सीएसके फैन्स के लिए अच्छी खबर सामना आ रही है. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक सीएसके प्रबंधन ने ये स्पष्ट कर दिया है कि रवींद्र जडेजा टीम के साथ बने रहेंगे और उनके रिलीज या ट्रेड करने की कोई योजना नहीं है. सीएसके मैनेजमेंट का मानना है कि जडेजा यकीनन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर में से एक हैं. यह भी पता चला है कि गुजरात टाइटन्स ऑलराउंडर राहुल तेवतिया को में ट्रेड कर आर साई किशोर को टीम में लेना चाहती थी, लेकिन सीएसके ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. 

क्लिक करें- बुमराह इन... उमेश यादव आउट, दूसरे टी20 में ये हो सकती है भारत-AUS की प्लेइंग-11

2012 से सीएसके के साथ हैं जडेजा

2012 की नीलामी में सीएसके से जुड़ने के बाद जडेजा ने इस टीम के साथ कुल दस साल बिताए है. इस शानदार सफर के दौरान जडेजा ने सीएसके के साथ दो आईपीएल खिताब जीते. साथ ही वह खुद को खेल के बेहतरीन ऑलराउंडर्स के रूप में स्थापित करने में सफल रहे. आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले 31 वर्षीय जडेजा को फ्रेंचाइजी ने 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया था. आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स ने जडेजा की कप्तानी में अपने आठ में से छह गेम गंवाए थे.

हाल ही में जडेजा की हुई है सर्जरी

रवींद्र जडेजा फिलहाल घुटने की चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. जडेजा की इसी महीने छह सितंबर को सर्जरी हुई थी, जिसके चलते वह टी20 वर्ल्ड कप में भी भाग नहीं ले पाएंगे. वैसे जडेजा के घुटने में काफी लंबे समय से समस्या रही है. एशिया कप से पहले आईपीएल 2022 के दौरान भी रवींद्र जडेजा को चोट लग गई थी जिसके चलते उन्हें कुछ मैचों से बाहर होना पड़ा था. जडेजा ने इसके बाद इंग्लैंड दौरे के जरिए मैदान पर वापसी की थी. उसके बाद से वह लगातार शानदार फॉर्म में चल रहे थे. अब भारतीय टीम को उनकी काफी कमी खल रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें