scorecardresearch
 

IND vs AUS 2nd T20: बुमराह इन... उमेश यादव आउट, दूसरे टी20 में ये हो सकती है भारत-AUS की प्लेइंग-11

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज (23 सितंबर) नागपुर में टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाना है. भारतीय टीम को पहले मैच में चार विकेट से हार का सामना पड़ा था, ऐसे में उसके लिए यह मुकाबला जीतना बेहद जरूरी हो गया है. इस मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग-11 पर सबकी निगाहें रहने वाली हैं.

X
Team India (@AP) Team India (@AP)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आज दूसरा मुकाबला खेला जाना है. दोनों टीमों के बीच यह मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को पहले मैच में चार विकेट से हार का सामना पड़ा था, ऐसे में उसके लिए यह मुकाबला जीतना बेहद जरूरी हो गया है.

गेंदबाजी बन गई है भारत की कमजोरी

हाल के दिनों में भारतीय टीम की गेंदबाजी उसकी सबसे बड़ी कमजोरी रही है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में गेंदबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला था जहां वे 208 रनों का बचाव करने में विफल रहे थे. उस मैच में अक्षर पटेल के अलावा कोई भी गेंदबाज अच्छी फॉर्म में नहीं दिख रहा था. भारतीय फैन्स को उम्मीद है कि टीम गेंदबाजी विभाग में कमजोरियों को सुधारेगी और सीरीज में वापसी करने में कामयाब होगी.

बल्लेबाजों ने किया था शानदार प्रदर्शन

पहले मैच में भारतीय टीम के लिए प्लस प्वाइंट उसकी बैटिंग रही. हार्दिक, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करके भारत को 200 रनों से ज्यादा का स्कोर खड़ा करने में सहायता की. दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भी काफी शानदार लय में दिखे. कैमरून ग्रीन ने 30 बॉल में 61 रनों की पारी खेली, जबकि मैथ्यू वेड ने  45 रनों की तूफानी पारी खेलकर मैच खत्म किया.

क्लिक करें- आज बारिश से धुलेगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का दूसरा मैच? जानिए नागपुर में मौसम का हाल

बैटिंग के मुफीद रहती है नागपुर की पिच

विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन ग्राउंड की सतह बल्लेबाजी के अनुकूल होती है और उम्मीद है कि यहां एक बार फिर बल्लेबाजों को मदद मिलेगी. मैच के शुरुआत में तेज गेंदबाजों को कुछ सहायता मिल सकती है जबकि स्पिनर बीच के ओवरों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं. शाम को ओस का प्रभाव देखते हुए कोई भी टीम लक्ष्य का पीछा करना बेहतर समझेगी. देखना दिलचस्प होगा कि मुकाबला हो पाता है या नहीं क्योंकि नागपुर में आज 80 प्रतिशत बारिश की संभावना है.

बुमराह को प्लेइंग-11 में मिल सकती है जगह

इस मुकाबले मुकाबले में प्लेइंग-11 की बात करें तो स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चांस मिल सकता है. बुमराह फिट हो चुके हैं और उनका इस मुकाबले में खेलना लगभग तय लग रहा है. जसप्रीत बुमराह को लेकर भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने भी अपडेट दिया था कि वह ठीक हो चुके हैं और कोई चिंता की बात नहीं है. बुमराह के खेलने की स्थिति में उमेश यादव को बाहर बैठना पड़ सकता है. दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी विनिंग कॉम्बिनेशन को बरकरार रखना चाहेगी.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल.

ऑस्ट्रेलिया:  एरॉन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंगलिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, नाथन एलिस, एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें