scorecardresearch
 

IPL Ahmedabad New Team: IPL में अहमदाबाद टीम की खरीद प्रक्रिया की जांच करेगी BCCI, AGM में बड़ा फैसला

अहमदाबाद टीम को सीवीसी कैपिटल ने 5 हजार करोड़ से भी ज्यादा कीमत पर खरीदा था. सीवीसी कैपिटल को लेकर कई बातें सामने आई थीं, जिसपर विवाद हुआ था और अब बीसीसीआई इसकी जांच करने जा रहा है.

IPL की अहमदाबाद टीम को लेकर होगी जांच (File) IPL की अहमदाबाद टीम को लेकर होगी जांच (File)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • AGM में बीसीसीआई ने लिया अहम फैसला
  • अहमदाबाद टीम की खरीद की होगी जांच

आईपीएल में अगले साल दो नई टीमें जुड़ने जा रही हैं, इनमें से अहमदाबाद टीम को लेकर काफी विवाद हुआ था. इस टीम को सीवीसी कैपिटल ने 5625 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन कंपनी को लेकर कई बातें सामने आई थीं. अब बीसीसीआई ने अहम फैसला लेते हुए एक पैनल का गठन किया है, जो कि इस पूरे मामले की जांच करेगा. 

कोलकाता में बीसीसीआई की एजीएम बैठक के बाद बोर्ड सचिव जय शाह ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि सीवीसी कैपिटल के मामले में हमने एक पैनल का गठन किया है, जो अहमदाबाद टीम खरीद के मामले में जांच करेगा. 

सीवीसी कैपिटल पर आरोप था कि उसका कई सट्टे वाली कंपनियों के साथ संबंध है, जो भारत से बाहर है. इसी को लेकर लंबा विवाद हुआ था, ऐसे में अब बीसीसीआई इस मामले की जांच कर रही है. 

बता दें कि हाल ही में बीसीसीआई ने दो नई टीमों का ऐलान किया था, आईपीएल में इस बार अहमदाबाद और लखनऊ की टीम शामिल होंगी. अहमदाबाद को 5625 करोड़ में सीवीसी कैपिटल ने खरीदा था और लखनऊ की टीम को 7 हजार करोड़ से अधिक कीमत पर गोयनका ग्रुप ने खरीदा था. 

इसके अलावा जय शाह ने जानकारी दी है कि जल्द ही बीसीसीआई द्वारा एनसीए हेड की पोस्ट के लिए विज्ञापन निकाला जाएगा. ऐसे में अगर वीवीएस लक्ष्मण का नाम फाइनल होता है, तो उन्हें इसके लिए अप्लाई करना होगा. 

गौरतलब है कि पहले ये जिम्मेदारी राहुल द्रविड़ के पास थी, लेकिन अब वो टीम इंडिया के हेड कोच बन गए हैं. ऐसे में बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने वीवीएस लक्ष्मण को एनसीए चीफ बनाने की ठानी है, जो फाइनल भी हो गया है. 

वीवीएस लक्ष्मण को सिर्फ इन कागजी प्रक्रियाओं से गुजरना होगा, जिसके बाद वह बेंगलुरु में स्थित एनसीए की कमान संभालेंगे. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×