scorecardresearch
 

कुंडली में सूर्य कमजोर है तो इन 3 उपायों से करें मजबूत, चमक उठेगा भाग्य

सूर्य कमजोर हो तो व्यक्ति का तेज समाप्त हो जाता है. व्यक्ति जीवन में बहुत साधारण स्तर पर ही रह जाता है. उसे कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

कुंडली में सूर्य कमजोर है तो इन 3 उपायों से करें मजबूत कुंडली में सूर्य कमजोर है तो इन 3 उपायों से करें मजबूत
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कैसे भाग्य बदलकर आपको बनवान बना सकता है सूर्य?
  • कैसे आपके व्यवहार से भाग्य को बदलता है सूर्य?

सूर्य (Surya) हमारे जीवन का सबसे महत्वपूर्ण ग्रह है. सूर्य से सामान्यतः अच्छा स्वास्थ्य मिलता है. सूर्य से व्यक्ति को उच्च पद प्रतिष्ठा तथा नाम यश मिलता है. सूर्य (Surya in kundli) कमजोर हो तो व्यक्ति का तेज समाप्त हो जाता है. व्यक्ति जीवन में बहुत साधारण स्तर पर ही रह जाता है. उसे कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

1. सूर्य को खान-पान से मजबूत कैसे करें?
हमेशा ताजा भोजन ग्रहण करने का प्रयास करें. सूर्यास्त के बाद ज्यादा भारी भोजन ग्रहण न करें. खाने में गुड़ का अधिक प्रयोग करें. दलिया और गेंहू से बनी चीजों का प्रयोग करें. तांबे के पात्र से जल पीएं.

2. सूर्य को व्यवहार से कैसे मजबूत करें?
अपने से बड़ों से व्यवहार ठीक रखें. अपने पिता का विशेष सम्मान करें. किसी के हाथ फैलाने पर यथाशक्ति उसकी सहायता जरूर करें. घर के गमलों के पौधों को सूखने न दें. घर से निकलते समय गुड़ खाकर निकलें

3. सूर्य को मजबूत करने के अन्य सरल उपाय
लकड़ी के फर्नीचर का प्रयोग करें. ऐसे घर में रहें जहां सूर्य का प्रकाश आता हो. तांबा धारण करें. एक लाल रंग का रुमाल साथ में रखें. घर में बेल का पौधा लगाकर जल अर्पित करें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें